Latest News

बुधवार, 15 मार्च 2017

कैबिनेट सचिव ने कैशलेस लेन-देन के लिए की वीडियो कान्‍फ्रेसिंग

शाहजहांपुर 15 मार्च 2017 (खुलासा TV ब्यूरो). भारत सरकार के कैबिनेट सेक्रेट्ररी द्वारा आज एनआईसी में आयोजित वीडियो कान्फ्रेसिंग  में डीएम कर्ण सिंह चौहान के साथ अन्य अधिकारियों ने भाग लिया। वीडियो कान्फ्रेसिंग में डिजीटल इण्डिया योजना के अंतर्गत बैंकिंग क्षेत्र में किये जा रहे कार्यो की समीक्षा करते हुये कैशलैस को बढ़ावा देने के लिए भारत सरकार द्वारा चलाई जा रही अनेकों योजनाओं के बारे में  बताया गया।


वीडियो कान्फ्रेसिंग में बताया गया कि कैशलैस को बढ़ावा देने के लिए नेटबैंकिग, एटीएम तथा स्वाइप मशीन द्वारा कैशलैस भुगतान आसानी से किया जा सकता है। वर्तमान में एटीएम तथा स्वाइप मशीनों का कार्य निजी संस्थानों द्वारा कराया जा रहा है। बहुत जल्द ही भारत सरकार द्वारा एक पोर्टल बनाया जायेगा। अब एटीएम कार्ड, स्वीप मशीनों का कार्य सरकार द्वारा ही किया जायेगा। डीएम ने बताया कि जिन लोगों के पास एटीएम और नेटबैंकिग की सुविधा है, किन्तु उपयोग करने का तरीका नहीं जानते हैं उन्हें बैंकों द्वारा, तथा युवा वर्ग द्वारा नेटबैंकिग तथा स्वाइप मशीन का प्रयोग करना सिखाया जाये। 

नेटबैंकिग के फायदों के बारे में जनता को जागरूक करना बहुत आवश्‍यक है। उन्होंने जनपद वासियों से अपील करते हुये कहा है कि जिन लोगों के बैंक खाते में आधार कार्ड लिंक नहीं हैं, वह अपनी सम्बन्धित शाखा में जाकर अपने खाते से आधार कार्ड अवश्य लिंक करा दें और अधिक से अधिक कैशलैस ट्रांजेक्शन करें। इस मौके पर सीडीओ टीके शिबु, अपर जिलाधिकारी सर्वेश कुमार, जिला अग्रणी बैंक प्रबन्धक बीएम गुुप्ता, जिला सूचना विज्ञान अधिकारी आदि उपस्थित रहे।

Special News

Health News

International


Created By :- KT Vision