Latest News

रविवार, 5 फ़रवरी 2017

तरंग सेवा संस्थान ने नुक्‍कड नाटक कर बताये तंबाकू के नुकसान

कानपुर 4 फरवरी 2017 (पप्‍पू यादव). विश्व कैंसर दिवस के अवसर पर आज जिला तंबाकू नियंत्रण प्रकोष्ठ के सहयोग से तरंग सेवा संस्थान द्वारा तंबाकू निषेध अभियान के तहत नवीन मार्केट में नुक्‍कड नाटक का आयोजन कर लोगों को तम्‍बाकू से होने वाले नुकसानों के बारे में जानकारी दी गयी.


जानकारी के अनुसार विगत 1 सप्ताह से चलाए जा रहे अभियान में कानपुर नगर के तकरीबन 25 चौराहों और बस्तियों में नुक्कड़ नाटक आयोजित किए गए। उक्त नाटकों के माध्यम से तंबाकू से होने वाली बीमारियों तथा इससे होने वाले सामाजिक व आर्थिक नुकसान के प्रति लोगों को सचेत किया गया।

जिला नियंत्रण प्रकोष्ठ के जोनल अधिकारी श्री ए.के श्रीवास्तव के निर्देशन में श्रीमती निधि बाजपेई द्वारा सफलतापूर्वक जागरूकता अभियान का संचालन कराया गया। नाटक के माध्यम से बताया गया कि स्वयं व अन्य लोगों से तंबाकू छोड़ने का निश्चय कराते हुए समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी अवश्य निभाएं, बच्चों से तंबाकू उत्पाद मंगवाना या बच्चों से तंबाकू उत्पाद बिकवाना अपराध की श्रेणी में है। नाटक का निर्देशन कीर्ति गौतम ने किया प्रमुख कलाकारों में प्रदीप शुक्ला, मुक्तेश्वर ओझा, जाहनवी, वीरेंद्र, कैलाश व शिव संपत राजपूत आदि थे।

Special News

Health News

Advertisement

Advertisement

Advertisement


Created By :- KT Vision