Latest News

बुधवार, 1 फ़रवरी 2017

जाति, धर्म अथवा सम्प्रदाय के नाम पर वोट मांगने वालों पर लगेगा एनएसए :- डी.एम

शाहजहाँपुर 31 जनवरी 2017 (अनिल मिश्रा). जिला मजिस्ट्रेट/जिला निर्वाचन अधिकारी कर्ण सिंह चौहान ने कलेक्ट्रेट सभागार में प्रभारी अधिकारियों एवं समस्त रिर्टनिंग अधिकारियों की बैठक लेते हुये कड़े निर्देश दिये कि क्षेत्र में उपजिलाधिकारियों की मौजूदगी नजर आनी चाहिये।उन्‍होंने स्पष्ट रूप से निर्देश दिये कि यदि कहीं भी कोई भी उम्मीदवार या उसके ऐजेन्ट द्वारा जाति, धर्म एवं सम्प्रदाय के नाम पर प्रचार करते हुये वोट मांगा जाता है तो उसकी पूरी जानकारी तथ्यात्मक करते हुये प्रमाण सहित कार्यवाही होगी। ऐसे लोगों के विरूद्ध एन.एस.ए के तहत कार्यवाही की जायेगी।


उन्‍होंने  कहा कि कहीं भी अवैध और बिना अनुमति के कोई भी प्रचार वाहन नहीं चलने चाहिये। जिन वाहनों की अनुमति दी गई है उन वाहनों को भी चेक करें कि वे जितने मानक की अनुमति दी गई है, क्या सम्बन्धित वाहन उतने लाउडस्‍पीकर, उसी मानक का झण्डा या बैनर लगाया है। यदि अनुमति से अधिक प्रचार संयत्रों का प्रयोग किया जा रहा हो तो उसकी अनुमति रद्द करते हुये उसके खिलाफ कार्यवाही करें। जिला मजिस्ट्रेट ने स्पष्ट रूप से निर्देश दिये कि यदि कहीं भी कोई भी उम्मीदवार या उनके ऐेजेन्ट द्वारा जाति, धर्म एवं सम्प्रदाय के नाम पर प्रचार करते हुये वोट मांगा जाता है तो उसकी पूरी जानकारी तथ्यात्मक करते हुये प्रमाण सहित कार्यवाही करें। ऐसे लोगो के विरूद्ध एन.एस.ए के तहत कार्यवाही की जायेगी। 

जिला मजिस्ट्रेट ने समस्त रिटर्निग आफीसर को निर्देश दिये कि एकल विन्डो के तहत आने वाले आवेदन पत्र शिकायतों को तिथि एवं समय सहित अंकित करते हुये आनलाईन करें और उसका निस्तारण शीघ्र करें। उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि डमी उम्मीदवारों पर विशेष नजर रखी जायेगी। सभी उपजिलाधिकारियों को निर्देश दिये कि वे थानावार शस्त्र जमा करायें एवं थानों का विधिवत निरीक्षण कर लें। लोक निर्माण विभाग प्रान्तीय खण्ड को निर्देश दिये कि वे जिले की समस्त सड़को के सही होने का प्रमाण पत्र दें। कोई भी मतदान केन्द्र प्रदूषण युक्त न हो किसी मतदान केन्द्र/स्कूल में आस-पास न तो खाद्य के गड्ढे हो न ही जानवर बांधे हो परिसर में गढ्ढे व ईंट पत्थर नहीं होने चाहियें। बिजली सुरक्षा के अधिकारी सुरक्षा का प्रमाण पत्र देंगे। उसी तरह अग्नि शमन विभाग प्रत्येक बूथ का इस आशय का प्रमाण पत्र दे कि आग से सभी मतदान केन्द्र सुरक्षित हैं। उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि सभी उपजिलाधिकारी/रिटर्निग आफीसर, खण्ड विकास अधिकारी सहित ब्लाक व तहसील के अधिकारी व कर्मचारी अपने तैनाती स्थलों पर रहेगें। 

उक्त अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी/प्रभारी अधिकारी कार्मिक श्री टी.के.शिबु, अपर जिलाधिकारी (वि./रा.) सर्वेश कुमार, अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) श्री जितेन्द्र कुमार शर्मा सहित सम्बन्धित अधिकारी आदि उपस्थित रहे।

Special News

Health News

Religion News

Business News

Advertisement


Created By :- KT Vision