Latest News

सोमवार, 6 फ़रवरी 2017

जन सुविधा केंद्र संचालक मतदान बूथों से करेंगे वेबकास्टिंग

शाहजहाँपुर 06 फरवरी 2017 (खुलासा ब्यूरो). भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश के क्रम में जिले के 216 बूथों से मतदान के दिन सीधे वेबकास्टिंग की जायेगी। जिसके लिये लोकवाणी/जनसुविधा केन्द्र के 280 संचालकों को वेबकास्टिंग करने हेतु गांधी भवन प्रेक्षागृह में प्रशिक्षण दिया गया। जिला मजिस्ट्रेट ने कहा कि सभी संचालक इस कार्य को निष्पक्ष होकर करें।

उक्त अवसर पर जिला मजिस्ट्रेट/जिला निर्वाचन अधिकारी कर्ण सिंह चौहान ने समस्त जनसेवा केन्द्र संचालकों से पूछा कि क्या वे व्यवसायिक दृष्टिकोण से यह कार्य करेगें या राष्ट्रीय भावना के साथ स्वेच्छा से करेगें। इसपर सभी संचालको ने कहा कि वे स्वेच्छा से यह कार्य कर रहे हैं। जिला मजिस्ट्रेट ने कहा कि वे उक्त दिवस को वोट जरूर दें। इसके लिये जो व्यक्ति जिस विधानसभा क्षेत्र का रहने वाला है। उसी क्षेत्र में उसकी ड्यूटी लगेगी और उन्हें ड्यूटी कार्ड भी जारी किये जायेगें। उन्होेने कहा कि हमें प्रसन्नता हुई कि सभी लोग इस लोकतंत्र के पर्व में स्वेच्छा से समर्पित होकर वेबकास्टिग का कार्य करेगें। यह ध्यान रहे कि मतदाता के मतदान की गोपनीयता बनी रहे। वेब कैमरे को इस तरह से फोकस करे कि आने जाने वाले साफ नजर आये। 

जिला मजिस्ट्रेट ने कहा कि इस कार्य को निष्पक्ष होकर करें। 13 फरवरी 2017 को पुनः यहीं आकर अपने वेब कैमरा, टेबलेट आदि लें। उक्त अवसर पर लखनऊ से आये शशिकान्त तिवारी ने बताया कि सभी संचालक वेब कैमरा लगाने, टेबलेट से जोड़ने, इन्टरनेट सिग्नल, बैटरी चार्जिंग आदि का ध्यान रखेगें। उक्त अवसर पर प्रभारी अधिकारी वेबकास्टिग उपायुक्त उद्योग रमेश चन्द्रा ने समस्त जनसुविधा केन्द्र संचालकों को भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों की जानकारी दी। अपर जिलाधिकारी (वि./रा.) सर्वेश कुमार, जिला सूचना विज्ञान अधिकारी आदि सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे।

Special News

Health News

International


Created By :- KT Vision