Latest News

गुरुवार, 16 फ़रवरी 2017

शाहजहाँपुर - कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शांति पूर्ण ढंग से सम्पन्न हुआ मतदान


शाहजहाँपुर 15 फरवरी 2017 (खुलासा TV ब्यूरो).  जिले में विधान सभा सामान्य निर्वाचन का दूसरे चरण का चुनाव आज स्वतंत्र, निष्पक्ष और शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हुआ। आज के हुए चुनाव में लगभग 60.2 प्रतिशत मतदान हुआ। यह आंकड़े 5 बजे के बाद हुए मतदान में जोनल मजिस्ट्रेट से प्राप्त हुये।


जानकारी के अनुसार विधान सभा क्षेत्र कटरा, में लगभग 64.2 प्रतिशत, जलालाबाद में लगभग 60  प्रतिशत, तिलहर में लगभग 59 प्रतिशत, पुवायां में लगभग 59 प्रतिशत, शाहजहाँपुर मे लगभग 59  प्रतिशत, ददरौल में लगभग 62 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ। जिला मजिस्ट्रेट/जिला निर्वाचन अधिकारी कर्ण सिहं चौहान, पुलिस अधीक्षक के.बी. सिंह के साथ मतदान दिवस के अवसर पर जनपद की समस्त विधान सभाओं के मतदान केन्द्रों पर पहुँचकर शान्तिपूर्ण ढंग से हो रहे मतदान का निरीक्षण किया। जिला मजिस्ट्रेट कर्ण सिंह चौहान ने पुलिस अधीक्षक के.बी. सिंह के साथ प्रातः 6 बजे निकलकर कांठ में बने बूथों का निरीक्षण करते हुए मतदान कार्मिकों द्वारा किये जा रहे माकपोल व अन्य तैयारियों का जायजा लिया। उक्त अधिकारियों ने बदायूँ, फर्रूखाबाद, कलांन उसामा बार्डर मिर्जापुर, ढाईघाट, हरदोई बार्डर पर लगे बैरियर एवं लगी फोर्स का निरीक्षण करते हुए निर्देश दिये कि आवागमन पर कड़ी निगाह रखें और वाहनों को अच्छी तरह से चेक करने के बाद ही सीमा के अन्दर आने दें। जी.आई.सी. कलांन में बने बूथ संख्या 75 के पीठासीन अधिकारी से जानकारी करके पाया कि कुल मतदाताओं की संख्या तथा पड़े वोटों की जानकारी की।

उन्होंने कलांन तथा मिर्जापुर क्षेत्र के विभिन्न बूथों का निरीक्षण करते हुए शान्ति व्यवस्था बनाये रखने के निर्देश दिये। उक्त दोनों अधिकारियों ने विधानसभा क्षेत्र कटरा, तिलहर, ददरौल, जलालाबाद, पुवायां एवं शाहजहाँपुर के विभिन्न मतदान केन्द्रों पर पहुँचकर हो रहे मतदान का निरीक्षण किया। जिले में विधानसभा चुनाव स्वतंत्र, निष्पक्ष और शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के भिन्न-भिन्न क्षेत्रों के लिए मुख्य विकास अधिकारी टी.के. शिबु, अपर पुलिस अधीक्षक कमल किशोर, अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) जितेन्द्र कुमार शर्मा, अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण रमेश कुमार भारती सहित नगर मजिस्ट्रेट व समस्त उप जिला मजिस्ट्रेट सम्बन्धित पुलिस क्षेत्राधिकारियों के साथ भ्रमण करते हुए जिले में शान्ति व्यवस्था बनाये रखा।

अपर जिलाधिकारी (वि./रा.) सर्वेश कुमार ने पूरे जिले में हो रहे मतदान का कंट्रोल रूम से समस्त सूचनाओं का संकलन एवं सम्बन्धित क्षेत्र के मजिस्ट्रेट व पुलिस अधिकारियों को चैकसी रखने के निर्देश देते रहे। जिले में शान्तिपूर्ण ढंग से चुनाव सम्पन्न होने पर जिला मजिस्ट्रेट/जिला निर्वाचन अधिकारी श्री कर्ण सिंह चौहान ने तथा पुलिस अधीक्षक के.बी. सिंह ने मतदान कार्यो में लगे समस्त अधिकारियों, कर्मचारियों, पुलिस के अधिकारियों एवं जवानों तथा पैरामिलिट्री फोर्स के अधिकारियों और जवानों को हार्दिक बधाई देते हुए सभी के प्रति धन्यवाद दिया।

Special News

Health News

Religion News

Business News

Advertisement


Created By :- KT Vision