Latest News

बुधवार, 22 फ़रवरी 2017

शाहजहाँपुर - विकास कार्यो की समीक्षा बैठक सम्पन्न

शाहजहाँपुर 22 फरवरी 2017 (खुलासा TV ब्यूरो). जिलाधिकारी कर्ण सिंह चौहान की अध्यक्षता में विकास कार्यो की समीक्षा बैठक विकास भवन सभाकक्ष में सम्पन्न हुई। उक्त अवसर पर जिलाधिकारी ने समस्त खण्ड विकास अधिकारियों को निर्देश दिये कि प्रधानमंत्री आवास योजना एवं इन्दिरा आवास योजना के अन्तरगत पात्र लाभार्थियों का चयन करें। 


जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि क्षेत्र भ्रमण कर स्वंय उपस्थित होकर पात्र लाभार्थियों का सत्यापन कर जनकल्याणकारी योजनाओं में पात्र लाभार्थियों को लाभान्वित करायें तथा साथ ही पात्र लाभार्थियों की आनलाईन फीडिंग कराकर फोटो भी अपलोड करायें। उन्होंने कहा कि लाभार्थियों की चयन प्रक्रिया पारदर्शी होनी चाहिये। उन्होंने कहा कि यदि उक्त योजनाओं में लाभ देने के बदले किसी प्रकार के कमीशन/रिश्वत सम्बन्धी शिकायतें प्राप्त होती हैैं तो सम्बन्धित के विरूद्ध कड़ी वैधानिक कार्यवाही की जायेगी। श्री चौहान ने कहा कि मनरेगा योजना के तहत पात्र व्यक्तियों को कार्य दिया जाये ताकि जन-जन को उक्त योजना द्वारा लाभ मिल सके। यदि उक्त कार्य में किसी प्रकार की भ्रष्टाचार सम्बन्धी शिकायत प्राप्त हुई तो सम्बन्धित के विरूद्ध कड़ी विभागीय कार्यवाही की जायेगी। 

उक्त अवसर पर जिलाधिकारी ने समस्त विकास खण्ड स्तरीय अधिकारी को मुख्यालय पर रहकर क्षेत्र का भ्रमण कर योजनाओं के क्रियान्वयन में प्रगति लाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा यदि कोई अधिकारी बिना सूचना के मुख्यालय से बाहर रहेगें तो उनके विरूद्ध कड़ी वैधानिक कार्यवाही की जायेगी। उक्त अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी टी.के.शिबु ने कहा कि विकास कार्यो में प्रगति लाये अन्यथा लापरवाही करने वाले अधिकारी/कर्मचारियों के विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी। उक्त अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी टी.के.शिबु, परियोजना निदेशक डी.आर.डी.ए अजय प्रकाश, उपायुक्त मनरेगा समस्त खण्ड विकास अधिकारी, समस्त सहायक विकास अधिकारी (आई.एस.बी.), समस्त अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी मनरेगा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Special News

Health News

Advertisement

Advertisement

Advertisement


Created By :- KT Vision