Latest News

शनिवार, 11 फ़रवरी 2017

चुनाव डयूटी से अनुपस्थित आठ मजिस्ट्रेटों के विरूद्ध दर्ज हुयी एफआईआर

शाहजहाँपुर 11 फरवरी 2017 (खुलासा TV ब्यूरो). दो स्टैटिक मजिस्ट्रेट तथा 6 उड़न दस्ते के कार्यपालक मजिस्ट्रेटों के अपनी ड्यूटी से अनुपस्थित पाये जाने पर जिला मजिस्ट्रेट कर्ण सिंह चौहान ने कुल 8 मजिस्ट्रेटों के विरूद्ध एफ.आई.आर. दर्ज कराने के निर्देश दिये हैं। जिला मजिस्ट्रेट ने समस्त थानाध्यक्षों एवं पुलिस के क्षेत्राधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में सजगता बनाये रखें।


उक्त जानकारी देते हुए जिला मजिस्ट्रेट ने कहा है कि जिले में कहीं भी किसी टीम के सदस्य/मजिस्ट्रेट की अनुपस्थिति पाई गई तो उनके विरूद्ध एफ.आई.आर. दर्ज कराते हुये कड़ी वैधानिक कार्यवाही की जायेगी। जिला मजिस्ट्रेट ने कहा है कि प्रशिक्षण एवं दिशा निर्देश देते हुये नियुक्त मजिस्ट्रेट को अपने उत्तरदायित्वों के पालन करने के निर्देश दिये गये थे। भ्रमण के दौरान प्रेक्षकगणों एवं पुलिस प्रेक्षक को कई तैनात किये गये मजिस्ट्रेट अनुपस्थित मिले है। अनुपस्थित पाये गये विधानसभा तिलहर के हमजापुर थाना चौहारा पर लगाई गई स्थायी निगरानी टीम के सहायक भूमि संरक्षण निरीक्षक जयवीर सिंह अनुपस्थित पाये गये। उसी प्रकार उड़नदस्ता टीम विधानसभा ददरौल के अनुदेशक सतीश कुमार, अनुदेशक शिवम तिवारी, सहायक भूमि संरक्षण निरीक्षक सतेन्द्र कुमार अनुपस्थित पाये गये। जलालाबाद में याकूबपुर में स्थित स्थायी निगरानी टीम के डा. वेदप्रकाश, उप मुख्य पशु चिकित्साधिकारी अनुपस्थित पाये गये। जलालाबाद के उड़नदस्ता टीम के कनिष्ठ शाखा प्रबन्धक सहकारी प्रबन्धक विश्राम सिंह, अनिल कुमार गुप्ता, खण्ड शिक्षा अधिकारी फोटूलाल अनुपस्थित पाये गये। 

जिला मजिस्ट्रेट ने उक्त अनुपस्थित कार्मिकों के ड्यूटी पर अपने उत्तरदायित्व के निर्वहन न करने पर लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम-1951 के तहत सम्बन्धित रिटर्निग आफीसर को एफ.आई.आर. दर्ज कराने के निर्देश दिये है। जिला मजिस्ट्रेट ने समस्त थानाध्यक्षों एवं पुलिस के क्षेत्राधिकारियों को निर्देश दिये है कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में सजगता बनाये रखे। यदि किसी पुलिस के थानाध्यक्ष द्वारा अपने कार्यो में शिथिलता बरती गई तो उनके विरूद्ध लोकप्रतिनिधित्व अधिनियम-1951 के अंतर्गत कड़ी कार्यवाही की जायेगी।

Special News

Health News

International


Created By :- KT Vision