Latest News

बुधवार, 4 जनवरी 2017

शाहजहाँपुर - तहसील दिवस पर 68 में से मात्र 3 शिकायतों का निस्तारण हुआ

शाहजहाँपुर 04 जनवरी 2017. जिलाधिकारी रामगणेश की अध्यक्षता में आज तहसील दिवस का आयोजन किया गया। जिसमें कुल 68 शिकायतें मौके पर आईं पर मात्र 3 शिकायतों का निस्तारण किया गया। उक्त अवसर पर जिलाधिकारी ने सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिये कि आज जो शिकायतें प्राप्त हुई हैं, उनको गम्भीरता पूर्वक लेते हुए निस्तारण किया जाये। यदि किसी विभाग द्वारा प्राप्त समयान्तर्गत निस्तारण नहीं किया गया तो सम्बन्धित अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही की जायेगी।

उन्होंने कहा कि शिकायतकर्ता को यह एहसास हो जाए कि उसका न्याय सही हुआ है या नहीं इसकी भी जानकारी शिकायतकर्ता से अवश्य लें। जिससे शिकायतकर्ता को सही न्याय मिल सके। और वह सन्तुष्ट हो जाए। तभी हमारा कर्तव्य पूर्ण होगा। उक्त तहसील दिवस में जिलाधिकारी ने 31 दिसम्बर में दुर्घटना में मृत स्व. रजनीश उर्फ छबरे पुत्र राजेश वर्मा निवासी ग्राम पिपरौला अहमदपुर ब्लाॅक ददरौल को आर्थिक सहायता के रूप में 25 हजार रुपये की धनराशि का चेक मृतक के पिता को दिया। जिलाधिकारी ने मत्स्य पालन हेतु 6 किसानों को तालाबों के पट्टे भी वितरित किये। जिलाधिकारी ने तहसील दिवस के उपरान्त 2 शस्त्र की दुकानों का आकस्मिक निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने सर्वप्रथम शर्मा गन हाउस कच्चा कटरा मोड़ की दुकान का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान विक्रेता अमित ने बताया कि कुल 84 शस्त्र स्टाक में जमा हुए हैं। जिस पर जिलाधिकारी ने मौके पर सभी जमा शस्त्रों की गिनकर जाँच करायी। उन्होंने कहा कि एक शस्त्र का जमा करायी शुल्क क्या है। तो बताया गया कि निर्वाचन तक रुपये 150 रूपये प्रति शस्त्र स्वामी से लिये जाते हैं। जिलाधिकारी ने शस्त्र विक्रेता से कहा कि शस्त्रों के रख-रखाव एवं दुकान की साफ-सफाई की व्यवस्था ठीक होनी चाहिए। इसके उपरान्त जिलाधिकारी ने श्रीकृष्ण गन हाउस मालखाना मोड़ पर स्थित दुकान का निरीक्षण किया। शस्त्र विक्रेता संजीव कुमार गुप्ता से जमा शस्त्रों की जानकारी करते हुए पाया कि कुल 44 शस्त्र जमा हैं। शस्त्र के रख-रखाव की जानकारी करते हुए जमा शस्त्र रजिस्टर आदि का निरीक्षण किया। 

उक्त अवसर पर अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण ने शस्त्रों आदि का अवलोकन किया। जिलाधिकारी रामगणेश ने जनपद के परिषदीय, शासकीय एवं अशासकीय कक्षा एक से लेकर कक्षा आठ तक के समस्त विद्यालयों को प्रातः 10 बजे से संचालित किये जाने के शख्त निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि शासकीय एवं परिषदीय विद्यालय प्रातः 10 बजे से अपरान्ह 2:30 बजे तक ही संचालित रहेंगे। उन्होंने जिला विद्यालय निरीक्षक एवं जिला बेसिक शिक्षाधिकारी एवं अन्य सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया कि निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन कराया जाना सुनिश्चित करें। तहसील दिवस के अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी, अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) मुख्य चिकित्साधिकारी, अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) उपजिलाधिकारी सदर, जिला विकास अधिकारी, परियोजना निदेशक डी.आर.डी.ए., डी.सी.मनरेगा, जिला पंचायत राज अधिकारी, जिला कार्यक्रम अधिकारी, सहित जिला स्तरी अधिकारी उपस्थित रहे।

Special News

Health News

International


Created By :- KT Vision