Latest News

सोमवार, 9 जनवरी 2017

निर्वाचन कार्मिकों को प्रशिक्षण दिये जाने हेतु 50 मास्टर ट्रेनर्स का प्रशिक्षण सम्पन्न हुआ

शाहजहाँपुर 09 जनवरी 2017. जिला निर्वाचन अधिकारी राम गणेश की अध्यक्षता में विधानसभा सामान्य निर्वाचन 2017 में कार्मिकों को प्रशिक्षण दिये जाने हेतु 50 मास्टर ट्रेनर्स का प्रशिक्षण विकास भवनसभा कक्ष में सम्पन्न हुआ। उक्त अवसर पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि सभी मास्टर ट्रेनर आज दिये जा रहे प्रशिक्षण को अच्छी तरह से सीख लें। आज को उनके द्वारा लिया गया प्रशिक्षण कार्मिकों के होने वाले प्रशिक्षण उन्हें प्रशिक्षित करना होगा। 

श्री राम गणेश ने कहा कि इसके लिए यह जरूरी है कि मास्टर ट्रेनर को चुनाव सम्बन्धी समस्त प्रक्रिया का अच्छा ज्ञान होना जरूरी है। उन्होने कहा कि आज मतदान केन्द्र की स्थापना, मतदान केन्द्र में बैठने की व्यवस्था, मतदान में केन्द्र में प्रवेश हेतु अधिकृत व्यक्तियों, मतदान अभिकर्ताओं की नियुक्ति मतदान अधिकारियों, पीठासीन अधिकारियों की कार्य एवं दायित्वो, ई.वी.एम में मतदान के एक घंटा पूर्व से ही निर्वाचन की कार्यवाही प्रारम्भ करने और माॅकपोल सही ढंग से कराने की पूरी जानकारी अवश्य कर लें। जिलाधिकारी ने यह भी कहा कि माॅकपोल के समय पीठासीन अधिकारी यह ध्यान रखेंगे कि ग्रीन पेपर उस समय न लगायें। ग्रीन पेपर माॅकपोल के बाद ही लगायें। 

जिला मजिस्ट्रेट ने कहा कि माॅकपोल के समय अभिकर्ताओं की उपस्थिति में उन्हीं से पोल करायें। और कम से कम 50 माॅकपोल अवश्य हों। उन्होंने कहा कि माॅकपोल के समय किस अभिकर्ता द्वारा कितनी बार माॅकपोल किसे किया गया है। उसको एक सादे पेपर पर अवश्य अंकित करेंगे। माॅकपोल के समय यदि मशीन में कोई कमी हो तत्काल उसे बदलवाया जायेगा। माॅकपोल के समय सभी अभिकर्ताओं के पूरे नाम का हस्ताक्षर प्रत्याशी/दल सहित अवश्य लें। जिला मजिस्ट्रेट ने कहा कि सभी मास्टर ट्रेनर पूरी तरह कार्मिकों को प्रशिक्षण देने के लिए प्रवीणता प्राप्त कर लें। उक्त अवसर पर परियोजना निदेशक डी.आर.डी.ए. अजय प्रकाश तथा जिला विकास अधिकारी उग्रसेन सिंह यादव ने सभी मास्टर ट्रेनर को बिन्दुवार सैद्धान्तिक तथा व्यावहारिक प्रशिक्षण दिया।

Special News

Health News

Important News

International


Created By :- KT Vision