Latest News

गुरुवार, 29 दिसंबर 2016

जनसेवा केंद संचालक नि:शुल्क करें समाजवादी स्मार्ट फोन हेतु पंजीकरण :- जिलाधिकारी (शाहजहाँपुर)

शाहजहाँपुर 29 दिसम्‍बर 2016. प्रदेश सरकार द्वारा इन दिनों 18 वर्ष से अधिक आयु, हाई स्कूल पास एवं 6 लाख रूपये से कम पारिवारिक वार्षिक आय वालों को स्मार्टफोन देने के लिए पंजीकरण कराया जा रहा है। इस कार्य में सभी लोकवाणी/जनसुविधा केन्द्रों के संचालक लोगों का निःशुल्क पंजीकरण कराते हुए लोगों को लाभांवित कराने में सहयोग करें। उक्त निर्देश जिलाधिकारी श्री राम गणेश ने गांधी भवन प्रेक्षागृह में जिले के समस्त लोकवाणी/जनसुविधा केन्द्र संचालकों की बैठक लेते हुए दिये।


जिलाधिकारी ने कहा कि लोगों के पास जब स्मार्टफोन हो जायेगा तो वे घर बैठे शासकीय योजनाओं की प्रक्रिया और उससे लाभांवित होने के लिए पूरी जानकारी कर सकेगें। साथ ही यदि वह किसी पेंशन व अन्य योजना से लाभांवित हो रहे हैं तो उनके खाते में भेजी गयी धनराशि की भी जानकारी की जा सकेगी। जिलाधिकारी ने कहा कि सभी लोकवाणी/जनसुविधा केन्द्र संचालक गांव के लोगों की पूरी मदद करें और उनका निःशुल्क पंजीकरण करते हुए कल्याणकारी कार्य करें। उन्होंने कहा कि गांव के लोगों को पूरी जानकारी नहीं होती इसलिए उनका पूरा सहयोग करें। जिलाधिकारी ने बताया कि शासन द्वारा समाजवादी किसान एवं सर्वहित बीमा योजना लागू की गयी है। जिसमें किसी भी किसान की आकस्मिक रूप से मृत्यु होने पर उसके परिवार को 5 लाख रूपये दिया जायेगा। उन्होंने शासन द्वारा प्रकाशित की गयी समाजवादी किसान एवं सर्व हित बीमा योजना की पुस्तिका समस्त केन्द्र संचालकों को देते हुए निर्देश दिये कि वह इस पुस्तिका को अच्छी तरह पढ़ ले और अपने गांव के ग्राम प्रधानों को भी देते हुए इसमें पात्रों को लाभांवित करायें।

उक्त अवसर अपर जिलाधिकारी (वि/रा0) सर्वेश कुमार ने कहा कि सभी केन्द्र संचालक प्रशासन के एक अंग हैं। उनके द्वारा जितने भी कार्य किये जाते हैं वह सरकारी की विभिन्न योजनाओं एवं कार्यों से सम्बन्धित होते हैं। इसलिए इस कार्य में भी पूरा सहयोग करें और अधिक से अधिक लोगो का पंजीकरण कराते हुये पात्र लोगों को लाभान्वित करायें। उन्होंने कहा कि जो केन्द्र संचालक अधिक पंजीकरण करायेगें ऐसे प्रति विकास खण्ड पांच-पांच केन्द्र संचालकों को पुरस्कृत किया जायेगा। ई-डिस्ट्रक्ट मैनेजर शिखर दीक्षित ने बताया कि समाजवादी स्मार्ट फोन योजना के अन्र्तगत आवेदन करने के लिये जनसेवा केंद्र पर पंजीकरण करायें। उक्त अवसर पर सहायक निदेशक सूचना के.एल.चौधरी ने भी शासन के निर्देशों के विषय में केन्द्र संचालको को अवगत कराया।

Special News

Health News

Religion News

Business News

Advertisement


Created By :- KT Vision