Latest News

शनिवार, 31 दिसंबर 2016

अखिलेश एवं रामगोपाल का समाजवादी पार्टी से निष्कासन वापस

लखनऊ 31 दिसंबर 2016 (IMNB). मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आज अपने सरकारी आवास पांच कालिदास मार्ग में बैठक के बाद मुलायम से मिलने पहुंचे। मुलायम और सीएम के बीच चली मीटिंग खत्म के बाद बताया जा रहा है कि अमर सिंह को निकाले जाने, अखिलेश- रामगोपाल की पार्टी में वापसी, शिवपाल को प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाने और अखिलेश को फिर से प्रदेश अध्यक्ष बनाने समेत कई बातों पर सहमति बन गई है। 


इस बीच भावुक पिता मुलायम ने सीएम अखिलेश से कहा कि मैं कभी तुम्हारे खिलाफ नहीं था, तुम्हारे खिलाफ होता तो तुम्हे सीएम क्यों बनाता। इस सब के बीच अाजम खान ने दोनों के बीच मीडिएटर की भूमिका निभाई। पहले वह सुबह मुलायम से मिले और फिर अखिलेश से। इसके बाद वह अखिलेश को लेकर मुलायम के पास पहुंचे।

इसके पहले अखिलेश की मीटिंग में 212 विधायक मौजूद थे और इतने ही बहुमत के लिये अावश्यक है। इन सभी ने रजिस्टर में हस्ताक्षर किये हैं। जिसमें 195 सपा के और 17 विधायक अन्य पार्टी के हैं। मीटिंग में शामिल होने वाले सभी विधायकों का मोबाइल बाहर ही रखवा लिया गया था। मीटिंग में अखिलेश ने कहा कि मैं नेता जी से अलग नहीं हूं, नेता जी के लिए ही जीतूंगा उत्तर प्रदेश। इस दौरान अखिलेश काफी भावुक दिखे। मीटिंग में विधायकों ने कहा कि हम सीएम अखिलेश के साथ, नेता जी का पूरा सम्मान लेकिन राजनीति CM के झंडे के नीचे ही करेंगे।

वहीं बाहर समर्थकों का भारी जमावड़ा लगा है। सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पुलिस और पीएससी भारी संख्या में मौजूद हैं। डीआईजी, एसएसपी समेत सभी आला अधिकारी सीएम आवास पर मौजूद हैं। सूत्रों के मुताबिक अमर सिंह अखिलेश और मुलायम दोनों में से किसी की भी मीटिंग में नहीं जाएंगे। वहीं अखिलेश कैबिनेट में नंबर टू मंत्री आजम खान ने कहा है कि वह किसी बैठक शामिल नहीं होंगे।

गौरतलब है कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने भी पार्टी द्वारा घोषित 393 उम्मीदवारों की बैठक बुलाई है। अखिलेश की बैठक में एमएलए राकेश कुमार यादव, मंत्री शाहिद मंजूर और इकबाल महमूद, मंत्री पंडित सिंह और कमाल अख्तर, एमएलए आरती आर्या, कुंवर कौशल सिंह, मंत्री ब्रह्मशंकर त्रिपाठी, शंखलाल माझी, अवधेश प्रसाद, अहमद हसन, राम गोविंद चौधरी और अरविंद सिंह गोप भी पहुंचे। खबर लिखे जाने तक विधायकों, मंत्रियों का पहुंचना जारी है।

Advertisement

Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision