Latest News

बुधवार, 21 दिसंबर 2016

ट्रेनों की लेट-लतीफी से अभी भी परेशान हैं यात्री

कानपुर 21 दिसम्‍बर 2016 (हरि ओम गुप्‍ता). बीते कुछ दिनों से मौसम साफ चल रहा है और ट्रेनों के संचालन पर अब कोहरे का खास असर नहीं पड रहा है, बावजूद इसके सैकडों ट्रेंने अभी भी लेट-लतीफी का शिकार हैं। दरअसल रेलवे परिचालन बिगड चुका है और यात्री बेबस व परेशान हैं। 

जानकारी के अनुसार समय से ट्रेनों के आवागमन न होने के कारण सफर लंबा हो रहा है। वहीं बाहरी क्षेत्रों में पड़ रहे कोहरे को इसका प्रमुख कारण बताया जा रहा है। पांच घण्टे का सफर 10 घण्टे में पूरा हो रहा है या उससे भी ज्यादा समय लग रहा है। दिल्ली हाबडा रूट से गुजरने वाली ट्रेंने सबसे ज्यादा प्रभावित हैं, वहीं पश्चिम की ओर जाने वाली ट्रेन भी लेट हैं। सेंट्रल स्टेशन से होकर गुजरने वाली ट्रेंने 3 से 20 घण्टे तक लेट चल रही हैं। 

रेलवे द्वारा समय सुधारने की मंशा से ट्रेनों को निरस्त किया जा रहा है। दूसरी तरफ प्लेटफार्मो पर ठण्ड से बचने के पर्याप्त इंतजाम रेलवे प्रशासन द्वारा नहीं किये गये है। मौसम के असर के कारण ट्रेनों के संचालन में व्यवधान उत्पन्न की स्थिति लगातार बनी हुई है। ट्रेने धीमी गति से ट्रैक पर चल रही है। फिलहाल प्लेटफार्मो पर ट्रेन के इंतजार में यात्रियों का काफी समय नष्ट हो रहा है।

Special News

Health News

Advertisement

Advertisement

Advertisement


Created By :- KT Vision