Latest News

शनिवार, 5 नवंबर 2016

केस्को से त्रस्त जनता ने केस्‍को एमडी को दिया ज्ञापन

कानपुर 5 नवम्बर 2016 (मो0 नदीम/राजेन्द्र केसरवानी). सरकारी विभागों में अगर सबसे ज्यादा जर्जरता किसी विभाग में दिखाई देती है तो वो है बिजली विभाग. खम्बे रोड की तरफ झुके हुए, नंगे तार लटक रहे हैं, खुले में  रखे हुए ट्रांसफार्मर किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए वक़्त का इंतज़ार कर रहे हैं।
कोई बड़ी घटना ना घटित हो जाए इसी डर से एक अच्छे नागरिक का फ़र्ज़ निभाते हुए अगर कोई बिजली विभाग को सूचित भी करता है तो हमारे बिजली विभाग के अधिकारी एक कान से सुनते है तो दूसरे कान से निकाल देते हैं. बताना चाहेंगे ऐसा ही एक मामला है मीरपुर कैंट वार्ड नं0 6 की त्रिवेणी नगर कालोनी का जहां करीब एक हजार से भी ज्यादा लोग निवास करते हैं। पिछले कई सालों से यहाँ पर बिजली के खम्बे जर्जर हालत में हैं, केबिल की लाइनें टूटी फूटी हुई हैं और काफी नीचे लटक रही हैं जिसकी वजह से कभी भी कोई बड़ी अप्रिय घटना घट सकती है। मामले की गम्भीरता को देखते हुए वार्ड नं0 6 के सभासद श्री निहाल चन्द्र गुप्ता ने कई बार क्षेत्रीय लोगों के साथ केस्को हैरिस गंज सब स्टेशन के एस0 डी0 ओ0 राजेन्द्र वर्मा को घटना से अवगत कराया लेकिन एस0 डी0 ओ0 महोदय ने अभी तक कोई भी कार्यवाही नहीं की है।
इसके अलावा त्रिवेणी नगर निवासियों के प्रयास से बी0 जे0 पी0 सांसद मुरली मनोहर जोशी की सांसद निधि द्वारा कालोनी में सड़क निर्माण का कार्य प्रारम्भ हो चुका है। चूँकि टूटे फूटे तार और जर्जर खम्बों की समस्या जस की तस की बनी हुई है। हैरिस गज केस्को की नज़र अंदाज़ी को देखते हुए सभासद निहाल चन्द्र गुप्ता ने केस्को एम्0 डी0 को ज्ञापन दिया और आग्रह किया कि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा बिजली विभाग को कई सौ करोड़ भूमिगत लाइनें करने के लिए दिए हैं जिसमें हैरिस गज सब स्टेशन भी आता है। इसलिए बिजली विभाग की तरफ से कालोनी का सर्वे कराकर भूमिगत लाइनों का कार्य कराया जाए जिससे बिजली विभाग का खुदाई का खर्चा तो बचेगा ही साथ में कालोनी वासियों को दुबारा भूमिगत लाइन डालने की खुदाई से होने वाली समस्या से नहीं जूझना पड़ेगा एव सरकारी धन की होने वाली क्षति से भी बचा जा सकेगा।
बहरहाल अब देखना ये है कि इस मामले का केस्को एम0 डी0 के संज्ञान में आने के बाद एम0 डी0 साहिबा क्या कार्यवाही करती हैं। इस मामले को लेकर या फिर वो भी अपने मातहतों की तरह  उदासीनता की शिकार हो जाएँगी जनता जनार्दन की समस्याओं को लेकर।

Special News

Health News

Advertisement


Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision