Latest News

बुधवार, 9 नवंबर 2016

500 और 1000 रुपये के नोट बन्‍द, 30 दिसंबर तक पुराने नोट बैंकों और डाकघरों में जमा करा लें

नई दिल्ली 09 नवंबर 2016 (IMNB). प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार रात को राष्ट्र के नाम संबोधन में बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि मध्यरात्रि से 500 और 1000 रुपये के नोट गैर-कानूनी हो जाएंगे. उन्‍होंने कहा कि लोगों को परेशान होने की जरूरत नहीं है, 30 दिसंबर तक 500 और 1000 रुपये के पुराने नोट बैंकों और डाकघरों में जमा कराए जा सकते हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि कुछ जगहों पर अगले दो दिनों तक एटीएम काम नहीं करेंगे. रेलवे स्टेशनों, बस अड्डों पर फिलहाल इन नोटों से टिकट खरीदने पर छूट है. अस्पताल में अगले 72 घंटे तक यह छूट उपलब्ध है.प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आतंकवाद की भयावहता कौन नहीं जानता. आतंकवाद और जाली नोटों का जाल देश को तबाह कर रहा है. इन आतंकियों को कहां से पैसा नसीब होता होगा. काले धन का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि इसके खिलाफ हमने एसआईटी बनाई, कानून बनाया. विदेशों का काला धन लाने के लिए समझौते किए.

प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि ग्‍लोबल समय का भारत चमकता हुआ सितारा बना है. पीएम ने कहा कि सबका साथ, सबका विकास हमारा मूल मंत्र है. उन्‍होंने कहा कि हमारी सरकार गरीबों के लिए समर्पित है, इस वर्ग को ध्‍यान में रखकर जन धन और जनसुरक्षा जैसी योजनाएं चलाई गई हैं.पीएम मोदी ने कहा कि आदिवासियों और दलितों के लिए हमने योजनाएं चलाई हैं. सरकार गांव, गरीबों और किसानों को समर्पित है. गरीबी हटाने में भ्रष्‍टाचार और काला धन सबसे बड़ी बाधा है. हिन्दुस्तान का सामान्य नागरिक ईमानदार है.

Special News

Health News

Advertisement


Created By :- KT Vision