Latest News

मंगलवार, 1 नवंबर 2016

बैंक कर्मचारियों की लापरवाही से परेशान ग्राहकों ने DM को भेजी शिकायत

अल्हागंज 01 नवम्‍बर 2016 (Bureau Report). कस्बे की शाखा बैंक ऑफ बडौदा के कर्मचारियों की लापरवाही से परेशान ग्राहकों ने डीएम से लिखित शिकायत की है। डीएम को दिए गए शिकायती पत्र में समाजसेवक अनिल लोधी ने आरोप लगाया है कि स्थानीय बैंक ऑफ बडौदा में कोई काम नहीं किया जा रहा है, कर्मचारी गण जनता को परेशान कर रहे है।
समाजसेवी अनिल लोधी ने खुलासा टीवी को बताया कि गांव कुडरी निवासी भैयालाल पुत्र रामचरन ने दो तीन माह पूर्व अपना खाता बैंक मे खुलवाया था। फार्म के साथ एक हजार रुपये भी जमा किऐ थे जिसकी रसीद भी  मिली थी। कुछ दिनों बाद पीडित के घर में आग लग जाने से घर में रखा सभी सामान जल कर राख हो गया, पीडित बैंक में आधार कार्ड लेकर गया और वहां के कर्मचारी से अपना खाता नम्बर बताने एवं नई पासबुक बनाने को कहा। पर उन्होंने कल आने को कह कर टाल दिया, पीड़ित व्यक्ति तब से रोजाना बैंक के चक्कर लगा रहा पर उसको खाता नम्बर नहीं दिया जा रहा है। नगर का ही दूसरा व्‍यक्ति जयराम ग्राम पंचायत बेलाखेडा में हो रहे विकास कार्य में राजगीरी का काम करता है जिसकी मजदूरी की चेक उसको प्रधान जसवन्त ने दी थी। जयराम दस बजे से तीन बजे तक काउन्टर पर खडा रहा पर तीन बजे तक चेक जमा नहीं हुआ। जयराम के बार बार कहने पर बैंक के कर्मचारी रामशंकर ने उससे अभद्रता करने के साथ उसको अपनी चेक फाड़ कर कूड़ा दान में डालने को कहा पर चेक जमा नहीं किया। प्रधान जसवन्त सिंह के हस्तक्षेप के बाद कहीं जाकर चार बजे चेक जमा किया गया। तीसरे पीड़ित समापुर निवासी राजेश पुत्र रामदास ने अपनी पत्नी के नाम का खाता उक्‍त बैंक में खुलवाया उसने बीस हजार रुपये भी जमा किए। दुबारा पैसा जमा करने पर पैसा नहीं जमा किया गया राजेश को बताया गया कि उसका खाता जन सेवा केन्द्र में खुला है, आप वहीं लेन-देन करो। पीड़ित काफी परेशान होकर घर वापस चला आया।

इसी प्रकार समापुर निवासी अनिल कुमार ने दो माह पहले मोबाइल नेट बैंकिग के लिए फार्म भर कर बैंक में जमा किया था, पर अभी  तक उसको कोई सेवा का लाभ नहीं दिया गया । नगर के ही निवासी अमित कुमार ने जन धन योजना में बैंक में खाता खुलवाया था। पर उसका खाता बैंक द्वारा ग्राहक सेवा केन्द्र में खोला गया । ग्राहक सेवा केन्द्र दुकान बन्द करके भाग गया । बैंक से लेनदेन नहीं किया गया परेशान होकर उसने अपना खाता बन्द कर दिया ।  इसी प्रकार जनधन योजना में खोले गऐ सभी  खातों का लेन-देन बैंक नहीं कर रही है। ग्राहक सेवा केन्द्र व जन सेवा केन्द्र अकसर बन्द पाऐ जाते हैं। सभी  ग्राहक परेशान है, कई बार मामले की अधिकारियों से शिकायत कर चुके हैं। पर कोई अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है।

Special News

Health News

Advertisement


Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision