Latest News

सोमवार, 10 अक्तूबर 2016

निखिल भारत बंगाली उदवास्तु समन्वय समिति के प्रतिनिधि मंडल ने मुख्यमंत्री को साैंपा ज्ञापन

छत्तीसगढ़ 10 अक्टूबर 2016 (छत्तीसगढ़ ब्यूरो). मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने रायपुर में अपने निवास पर पखांजूर क्षेत्र से आए निखिल भारत बंगाली उदवास्तु समन्वय समिति के प्रतिनिधि मंडल से मुलाकात की। डॉ. सिंह ने उनके द्वारा सौंपे गए ज्ञापन पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करने का आश्वासन दिया।
प्रतिनिधि मंडल ने अपने ज्ञापन में मुख्यमंत्री से आग्रह किया कि छत्तीसगढ़ में बसाए गए तत्कालीन पूर्वी पाकिस्तान (वर्तमान बांग्लादेश) के बंगाली शरणार्थियों की नमो शुद्र जाति को अनुसूचित जाति का दर्जा दिलाया जाए। इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी इस मांग के परीक्षण के लिए वरिष्ठ अधिकारियों की एक समिति का गठन किया जाएगा, जिसमें उनके भी प्रतिनिधि शामिल रहेंगे। यह समिति छत्तीसगढ़ सहित देश के उन आठ राज्यों का दौरा करेगी, जहां नमो शुद्र समुदाय के लोग निवास करते हैं। समिति उन राज्यों में नमोशुद्र समुदाय को दी जा रही सुविधाओं का अध्ययन करेगी और लौटकर अपनी रिपोर्ट छत्तीसगढ़ सरकार को सौंपेगी। इस  रिपोर्ट को केबिनेट के समक्ष प्रस्तुत की जाएगी। आदिम जाति अनुसंधान संस्थान (टीआरआई) को भी अध्ययन के लिए कहा जाएगा।

मुख्यमंत्री के साथ प्रतिनिधि मंडल की मुलाकात के दौरान अंतागढ़ के विधायक भोजराज नाग और पूर्व विधायक मंतूराम पवार सहित राजस्व विभाग के सचिव के.आर. पिस्दा, पर्यटन संस्कृति और जनसम्पर्क विभाग के सचिव संतोष कुमार मिश्रा, संचालक जनसम्पर्क राजेश सुकुमार टोप्पो तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे। निखिल भारत बंगाली उदवास्तु समन्वय समिति के प्रदेश अध्यक्ष असीम राय, प्रदेश सचिव मनोज मंडल और डॉ. सुभाष राय सहित कई सदस्य मौजूद थे।

Special News

Health News

Advertisement


Created By :- KT Vision