Latest News

शनिवार, 8 अक्तूबर 2016

खुलासा विशेष - कई वर्षों से समाजवादी पार्टी के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं जावेद इकबाल ख़ान

कानपुर 7 अक्टूबर 2016 (महेश प्रताप सिंह). ये समाजवादी पार्टी के एक सक्रीय एवं निष्ठावान कार्यकर्ता हैं। इनके बाप-दादा भी पुराने समाजवादी रहे हैं। ये समाजवादी पार्टी के लिये तन मन धन से समर्पित हैं। हम बात करे हैं जनता के चहेते, सर्वसुलभ स्‍थानीय समाजवादी नेता जावेद इक़बाल खान की।
जावेद इक़बाल खान ने खुलासा टीवी को दिये इन्टरव्यू में बताया कि वह पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं और  हॉर्स राइडिंग गुड्स का एक्‍सपोर्ट करते हैं। इस समय कानपुर नगर में अपना निवास बना कर रह रहे जावेद मूल रूप से फ़ैजाबाद के निवासी हैं एवं पार्टी के एक सक्रीय एवं निष्ठावान कार्यकर्ता हैं। इनके पिता मो. इक़बाल खान एवं इनके दादा स्व. हाजी अमीरुल्लाह खान पुराने समाजवादी रहे हैं। इनके दादा 1977 में जनता पार्टी के समय से समाजवादी विचारधारा का साथ दिया और फ़ैजाबाद लोकसभा एवं सोहावल विधानसभा में समाजवादी पार्टी के उम्‍मीदवार का तन मन धन से साथ दिया। 


जावेद इक़बाल खान सदैव पार्टी का कानपुर जनपद एवं अन्य  जनपदों में कार्य करते रहे हैं और लोकसभा चुनाव 2014 में पार्टी द्वारा दी गई जिम्मेदारी पर विभिन्‍न जिलों में पार्टी का प्रचार एवं प्रसार किया तथा पार्टी की नीतियों को जन जन तक पहुंचाने का प्रयत्न किया । इन्‍होंने अपने दादा स्व.अमीरुल्लाह खान के आदेश का पालन करते हुए अपनी पढाई कानपुर में ग्रेजुएशन एवं मुंबई से डिप्लोमा इन साफ्टवेयर इंजीनियरिंग करने के बाद कानपुर में अपना व्‍यवसाय वर्ष 2001 में प्रारम्भ किया। तभी से ये समाजवादी पार्टी के हर छोटे बड़े कार्यक्रम में हिस्सा लेते रहे और वर्ष 2007 एवं 2012 के विधान सभा के चुनाव में तन मन धन से पार्टी का प्रचार प्रसार फ़ैजाबाद लोकसभा व सोहावल विधान सभा, कानपुर कल्याणपुर विधानसभा व कानपुर लोकसभा में किया। 

वर्तमान समय में जावेद इक़बाल खान प्रदेश कार्यकारणी अल्पसंख्य प्रकोष्ठ में सदस्य पद पर निष्ठापूर्वक कार्य कर रहे हैं और प्रदेश के विभिन जिलों में जाकर अल्पसंख्यक समाज में प्रदेश सरकार द्वारा किये जा रहे विकास कार्यो को पंहुचा रहे हैं। अल्पसंख्यक समाज के जिम्मेदार लोगों की मदद से अल्पसंख्यक समाज के लोगों को पार्टी से जोड़ रहे हैं एवं फेसबुक के माध्यम से पार्टी का प्रचार प्रसार कर रहे हैं। जावेद ने बताया कि अब 2017 के चुनाव में पार्टी द्वारा जो भी जिम्मेदारी दी जाएगी उसका निष्ठा पूर्वक पालन किया जायेगा और यकीन मानिये कि 2017 में होने जा रहे विधानसभा के चुनाव में एक बार फिर से समाजवादी पार्टी की सरकार बनने जा रही है।

Special News

Health News

Advertisement


Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision