Latest News

गुरुवार, 27 अक्तूबर 2016

हेल्पलाईन संस्‍था ने बाँटे दिव्यांगों को सुविधा उपकरण

शाहजहाॅपुर 27 अक्‍टूबर 2016 (ब्‍यूरो रिपोर्ट). हेल्पलाईन सोसाइटी ने सामाजिक न्याय व अधिकारिता मंत्रालय के अन्तर्गत एल्मिको कानपुर के सहयोग से वृन्दावन गार्डेन, अजीजगंज में आज एक शिविर का आयोजन कर 98 दिव्यांगों को बैट्री चालित मोटराईज्ड ट्राई साइकिल वितरित किये।

शिविर का उद्घाटन कृष्णाराज केन्द्रीय राज्यमंत्री महिला एवं बाल विकास, सुरेश कुमार खन्ना नेता विधान मण्डल दल भाजपा, विधायक रोशन लाल वर्मा व जिलाधिकारी रामगणेश, पुलिस अधीक्षक बीके सिंह द्वारा संयुक्‍त रूप से किया गया। वृन्दावन गार्डेन के प्रांगण में आज सामाजिक न्याय व अधिकारिता मंत्रालय के अन्तर्गत एल्मिको कानपुर के सहयोग से व हेल्पलाईन सोसाइटी शाहजहाॅपुर के द्वारा 98 दिव्यांगजनों को मोटराईज्ड ट्राईसाइकिल वितरित किये गये। मुख्य अतिथि श्रीमती कृष्णाराज केन्द्रीय राज्यमंत्री महिला एवं बाल विकास व जिलाधिकारी रामगणेश ने दिव्यांग कौशलेन्द्र सिंह को फूलों का गुलदस्ता भेंट कर कार्यक्रम का शुभारंभ कर सभागार में मौजूद सभी दिव्यांगजनों का मनोबल बढ़ाया।
 
इस मौके पर श्रीमती कृष्णाराज ने पूरे जनपद से आये हुए दिव्यांगजनों का मनोबल बढ़ाते हुए यह कहा कि वह शारीरिक अपंगता के बावजूद किसी से कम नहीं। आगे बढ़ने के लिए मानसिक दृढ़ता की ज्यादा जरूरत होती है। हेल्पलाईन संस्था द्वारा मानव उत्थान में किये जा रहे कार्य की विशेष प्रशंसा की व इस आयोजन में सांसद निधि से 12 लाख रूपये देकर दिव्यांगजनों को जो लाभ पहुंचा है। उससे उन्हें अत्यंत सुख की अनुभूति हो रही है। व सभी को विश्वास दिलाया कि भविष्य में उनके द्वारा इसी प्रकार का सहयोग जारी रहेगा। इस मौके पर विशिष्ट अतिथि सुरेश खन्ना ने अपने सम्बोधन में कहा कि अपने लिए तो सभी जीते है लेकिन जमाना उन्हें याद रखता है जो सीमित संसाधन होने के बावजूद भी लोगों के आंसू पोछने का नेक काम करते है। उन्होंने हेल्पलाईन संस्था व उनके सदस्यों को अपना हर संभव सहयोग करने का आश्वासन दिया व इसी तरह के आयोजन के लिए प्रोत्साहित किया। 

हेल्पलाईन संस्था के अध्यक्ष अशोक अग्रवाल ने अपने भाषण में बताया कि वर्ष 2001 से आज तक संस्था द्वारा लगभग 1 लाख लोगों को लाभान्वित किया जा चुका है। सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय एवं एल्मिको के सहयोग पर विशेष आभार व्यक्त किया। विधायक रोशन लाल वर्मा ने हेल्पलाइन संस्था द्वारा दिव्यांगजनों के लिए जन कल्याण कार्यक्रमों की भरपूर प्रशंसा की व आश्वासन दिया कि भविष्य में आयोजित कार्यक्रमों के लिए उनके द्वारा इसी प्रकार का सहयोग दिया जायेगा। आयोजन में हेल्पलाईन संस्था की तरफ से पुवायाॅ इण्टर कालेज प्रबंधन, रोजी इण्टर कालेज प्रबंधक व जिला विकलांग कल्याण अधिकारी को विशेष सहयोग के लिए प्रशस्ति पत्र मुख्य अतिथि द्वारा प्रदान किया गया। 

इस मौके पर रामचन्द्र सिंघल, सुरेश सिंघल, रवि गोयल, किशन अग्रवाल, उर्मिला सक्सेना, डा. संजीव कनौजिया, गोपाल अग्रवाल, डा. परविन्दर सिंह, जसविन्दर सिंह बजाज, सुरेश अग्रवाल, ओमदेव गुप्ता, प्रकाश कालानी, अशोक अग्रवाल (बजाज), डा. सत्यप्रकाश मिश्र, डा. सुरेश चन्द्र मिश्र आदि ने विकलांग जनों को उपकरण वितरित कर उनका मनोबल बढ़ाया। कार्यक्रम का संचालन संस्था के सचिव विनोद अग्रवाल ने किया। संस्था के आज तक के कार्यो का संक्षिप्त विवरण मीडिया प्रभारी अमित अग्रवाल ने दिया। आयोजन में आये हुए आगुन्तकों का धन्यवाद सुनील सिंघल ने दिया। शिविर के आयोजन में कोषाध्यक्ष अरूण खण्डेलवाल, मीडिया प्रभारी अमित अग्रवाल, सदस्य विकास अग्रवाल व अंकित गुप्ता, राजेन्द्र गुप्ता, संजीव अग्रवाल, अरूण खण्डेलवाल, अनुज गुप्ता आदि का विशेष सहयोग रहा।

Special News

Health News

Advertisement


Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision