Latest News

सोमवार, 3 अक्तूबर 2016

बाजार में बिकने जा रही सरकारी राशन से भरी ट्राली ग्रामीणों ने पकडी, पुलिस ने छोडी

अल्हागंज 03 अक्टूबर 2016 (ब्‍यूरो रिपोर्ट). जनपद हरदोई के थाना पचदेवरा की ग्राम पंचायत धानीनगला  से सरकारी कोटे का गेहूं व चावल अवैध रूप से अल्हागंज बाज़ार में  बिकने जा रहा था। आरोप है कि गेहूं व चावल से भरी ट्राली को ग्रामीणों ने पकड लिया था, परन्‍तु बाद में पुलिस ने साठगांठ के चलते उसे छुड़वा दिया। ग्राम प्रधान ने मामले की शिकायत डीएम से की है।


ग्राम प्रधान विश्राम सिंह के द्वारा डीएम शाहजहाँपुर से की गई शिकायत में बताया गया है कि 29/30 सितम्बर की रात के तीन बजे ग्राम पंचायत धानीनगला (हरदोई) के कोटेदार बड़े मिश्रा पुत्र व्रह्मानंद एक ट्रेक्टर ट्राली पर राशन का गेहूं व चावल लोड कराकर अल्हागंज की बाज़ार ला रहे थे। इसी थाना क्षेत्र के गांव इमलिया के पास उन्होंने अपने साथियों के साथ उसे पकड़ लिया इसकी शिकायत उन्होनें अल्हागंज की पुलिस तथा थाना पचदेवरा(हरदोई)  से करते हुऐ एसडीएम शाहबाद को भी  सूचित कर दिया। रात भर गांव वाले राशन भरी ट्रेक्टर ट्राली की रखवाली भी करते रहे। तीस सितम्बर को क्षेत्रीय पूर्ति निरीक्षक शाहबाद के आदेश पर विभाग का एक बाबू भी  मौके पर आया। उसने पकडे गऐ माल को देखा पर कोई काय्रवाही नहीं की। ग्रामीणों के मुताबिक थाना पचदेवरा तथा थाना अल्हागंज की पुलिस मौके पर आई थी। 

ग्राम प्रधान विश्राम  सिंह यादव का आरोप है कि दोनों क्षेत्र की पुलिस और पूर्ति कार्यालय के बाबू ने मौके पर कानाफूसी की और मौके से चले गऐ । बाद में कोटेदार दूसरी ट्राली में गेहूं चावल लदवा कर वापस धानीनगला गांव लौट गया। मौके पर कुछ सरकारी बोरे के टैग भी  बरामद हुऐ, जिन पर फसल वर्ष 2015-2016 कोड नम्बर 05-22-E-02 चावल किस्म अरबा /ग्रेड ए नेट वजन पचास किलो लाट नम्बर 2 अंकित था। ग्राम प्रधान का कहना है कि पुलिस और पूर्ति कार्यालय की साठ गाँठ के चलते कोटेदार ने अपना स्टाक रजिस्टर दुरुस्त करके अपने को सुरक्षित कर लिया। उन्होंने डीएम शाहजहाँपुर से मामले की जाँच कराने की माँग की है।

Video News

Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision