Latest News

बुधवार, 19 अक्तूबर 2016

कानपुर - जिला प्रशासन ने किन्नर समाज को जागरूक करने के लिए चलाया अभियान

कानपुर 19 अक्टूबर 2016 (मोहित गुप्ता). आगामी विधानसभा चुनाव में किन्नर समाज अब मतदाताओं को जागरूक करने के लिए अभियान चलाएगा। जिला प्रशासन ने इसके लिए आज एक कार्यक्रम का आयोजन किया जिसमें शहर भर के किन्नर इकठ्ठा हुए। कानपुर डीएम ने किन्नरों से अपील की है कि वह भी वोटर बने और लोकतंत्र में अपनी भागीदारी सुनिश्‍चित करें।

मतदाताओं में जागरूकता अभियान चलाने के लिए अब जिला प्रशासन ने कमर कस ली है। मतदाता सूची में थर्ड जेंडर का प्रतिशत बहुत कम था, इसके चलते जिला प्रशासन ने किन्नरों के हाथों में जागरूकता अभियान सौंपा है और उनसे खुद भी वोटर बनने की अपील की है। किन्नर समाज के गुरु व अध्यक्ष काजल किरण के मुताबिक जिला प्रशासन ने हमारे ऊपर बहुत बड़ी जिम्मेदारी सौपी है। डीएम कौशल राज शर्मा ने किन्नर समाज से अपील की है कि आप लोग समाज में सभी के घर जाते हैं। आप लोगों को मतदान के लिए भी जागरूक करें।

डीएम कौशल राज शर्मा के मुताबिक आगामी विधान सभा चुनाव को देखते हुए जब मतदाता सूची का अध्यन किया गया तो यह देखा गया कि थर्ड जेंडर की जितनी भूमिका होनी चाहिए वह नहीं है। इसी भूमिका को आगे लाने के लिए हमने अवेयरनेस प्रोग्राम किया है। हमारी अपील है कि दसों विधान सभा में थर्ड जेंडर वोटर बने और मतदान करें, साथ ही लोगों में जागरूकता अभियान चलायें।



Special News

Health News

Advertisement


Created By :- KT Vision