Latest News

शनिवार, 22 अक्तूबर 2016

कृषि भूमि का फर्जी बैनामा कर विहिप नेता से बारह लाख ठगे

अल्हागंज 22 अक्टूबर 2016. क्षेत्र के गांव लालपुर नया गांव में दूसरे की कृषि भूमि का फर्जी बैनामा करा कर कुछ लोगों ने विश्व हिन्दू परिषद के नेता से बारह लाख रुपये ठग लिए। पीडित ने अपने साथ हुई ठगी की शिकायत एसडीएम जलालाबाद और थानाध्‍यक्ष अल्‍हागंज से की है।

एसडीएम जलालाबाद को दिए गऐ शिकायत पत्र में जिला फरुखाबाद की तहसील सदर मोहल्ला दीवान मुबारक उत्तर कस्वान निवासी नंद किशोर शुक्ला पुत्र रामशंकर शुक्ला ने बताया कि वह विहिप की अनुषांगिक शाखा गौ रक्षा विभाग के प्रांतीय संरक्षक है। इसी के सिलसिले में वह ग्राम केवल रामपुर चिलोआ में आता-जाता रहता है। उनका आरोप है कि कृषि भूमि खरीदने की बाबत उनकी गांव चिलोआ निवासी हरिओम पांडे (एडवोकेट) से वार्ता हुयी थी। उक्‍त एडवोकेट पांडे ने उनको देवेन्द्र सिंह उर्फ़ लल्ला, पुत्र राजेन्द्र सिंह ग्राम धानीनगला तहसील शाहबाद हरदोई से मिलवाया। देवेन्द्र उर्फ़ लल्ला ने ग्राम लालपुर नया गांव तहसील जलालाबाद में गाटा संख्या 102 रकवा 0.713 में स्थित कृषि भूमि को दिखाया।

बाद मे दिखलाई गई कृषि भूमि का बारह लाख रुपये में जमीन मालिक बता कर सत्यपाल से सौदा कर दिया। जिसका बैनामा लेखक हरिओम पांडे (एडवोकेट) ने कराया था। बैनामे की गवाही में अतुल कुमार शुक्ला  पुत्र श्यामबाबू शुक्ला निवासी बरुआरा तहसील शाहबाद हरदोई तथा संजय मिश्रा पुत्र दिनेश चन्द्र मिश्रा निवासी मोहल्ला महाजनान जलालाबाद का नाम बैनामा लेखक हरिओम पांडे (एडवोकेट) ने अपने विश्वास में लेकर लिखा दिया था । भुक्तभोगी विहिप नेता नंद किशोर शुक्ला का आरोप है कि वह भूमि विक्रेता तथा दोनों गवाहों को नहीं पहचानते हैं, इन सभी को बैनामा लेखक एडवोकेट ही पहचानते हैं। जो कि इस साजिश में शामिल हैं। भुक्तभोगी का कहना है कि कृषि भूमि का फर्जी बैनामा कराकर बारह लाख रुपये कि ठगी करने का उसे बाद में पता चला। भुक्तभोगी ने एसओ अल्हागंज से मिल कर अपने साथ हुई ठगी का प्रकरण उनके समक्ष रख्खा। एसओ धर्मेन्द्र कुमार का कहना है कि शिकायत पत्र उन्हें भी मिला है जाँच कराई जा रही है। इसकी रिपोर्ट एसडीएम जलालाबाद को प्रेषित कर दी जाऐगी।

Special News

Health News

Advertisement


Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision