Latest News

शुक्रवार, 21 अक्तूबर 2016

ग्रांड चेकिंग के बावजूद बेखौफ लुटेरों ने महिला की चेन छीनी

कानपुर 21 अक्टूबर 2016 (मोहित गुप्ता). शहर के दक्षिण इलाके में इन दिनों दिन लूट की घटनाओं में निरन्‍तर इजाफा हो रहा है। लुटेरे इतने बेकाबू हो गए है की पिकेट पॉइंट भी अब सुरक्षित नहीं रहे हैं।  ताजा मामला बर्रा थाने का है जहां बैखौफ लुटेरों ने शापिंग करके लौट रही एक महिला की चेन तोड़ ली और फरार हो गये।


बर्रा थाना क्षेत्र के विश्व बैंक जे सेक्टर निवासी प्राइवेट कर्मी पंकज द्विवेदी ने खुलासा टीवी को बताया की उनकी पत्नी राधा द्विवेदी गोविंद नगर बाजार से शॉपिंग करके आ रही थी। एसआर पब्लिक स्कूल के पास पीछे से हौंडा शाइन बाइक सवार युवक ने उनकी चेन तोड़ ली। महिला द्वारा शोर मचाने पर लुटेरा चेन पर पड़ा लॉकेट लेकर अपनी बाइक वहीं छोड़ कर भाग निकला। खाना पूर्ति करने पहुँची पुलिस ने लूटा हुआ लॉकेट वापस कराने की बात कह पीड़िता को घर भेज दिया। लूट की पूरी घटना पास के स्कूल में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई, इसके बावजूद पुलिस ने कोई कार्यवाई करने के बजाये मामले को रफा-दफा करना बेहतर समझा।

घटना से आक्रोशित क्षेत्रीय लोगों का कहना है कि ज्‍यादातर पुलिसवाले अपने लचर रवैये के चलते चेकिंग के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति और अवैध वसूली करते  दिखाई पडते हैं। बीते 2 दिन पहले पिकेट पॉइंट से लुटेरों ने चमचे के बल पर एक युवती से चेन लूट ली थी पर हाईटेक पुलिस सिर्फ छानबीन का ढोंग करती रही। लोगों का आरोप है कि नये एसएसपी आकाश कुलहरी ने आदेश किया था की शाम को सभी थानाध्यक्ष अपने क्षेत्र में चेकिंग करेंगे, लेकिन यहां चेकिंग के नाम पर आम जनता का उत्‍पीड़न किया जाता है।

Special News

Health News

Advertisement


Created By :- KT Vision