Latest News

बुधवार, 28 सितंबर 2016

UP चुनाव से पहले मोदी सरकार का अल्पसंख्यक कार्ड, देशभर में होंगी मुस्लिम पंचायत, कल से होगी शुरुआत

नई दिल्ली, 28 सितंबर 2016 (IMNB)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुस्लिम समुदाय के उत्थान और उन्हें विकास की मुख्यधारा में जोड़ने के लिए बड़ी पहल की है. सरकार ने मुस्लिमों की समस्याएं सुनने के लिए 'प्रगतिशील पंचायत' के नाम से देशभर में पंचायत करने का फैसला किया है. सरकार की मानें तो मुस्लिमों की समस्या का समाधान तुरंत ढूंढने की कोशिश भी की जाएगी.

मुस्लिम समुदाय को लेकर केंद्र का बड़ा फैसला -
'प्रगतिशील पंचायत' की शुरुआत हरियाणा के मेवात की जा रही है. गुरुवार को मेवात में 'प्रगतिशील पंचायत ' का आयोजन किया जाएगा, जिसमें केंद्र सरकार में अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी और अन्य मंत्री शामिल होंगे. जिसके बाद पंचायत के रूप में इस कार्यक्रम के जरिए मुस्लिम समुदाय के लोगों को मिलने-जुलने का काम पूरे देश में किया जाएगा.
 
पंचायत के जरिए सुनी जाएंगी समस्याएं -
दरअसल केंद्र सरकार की मानें तो पिछली सरकार ने मुस्लिमों के उत्थान के कोई ऐसा कदम नहीं उठाया जिससे उनकी समस्याएं दूर हों. मोदी सरकार का कहना है कि वो मुस्लिम समुदाय की तमाम समस्याओं को सुलझाने के लिए तैयार है. ऐसे में 'प्रगतिशील पंचायत' के जरिये देशभर में मुस्लिमों से मिलकर उनकी समस्याएं सुनी जाएंगी और उसका हल किया जाएगा.
 
कांग्रेस ने बताया चुनावी हथकंडा -
वहीं कांग्रेस ने इस केवल बीजेपी का चुनावी हथकंडा करार दिया, कांग्रेस नेता मीम अफजल ने कहा कि यूपी में विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखकर बीजेपी इस तरह की बातें कर रही है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा से मुस्लिम समुदाय की भलाई के बारे में सोचा है और काम किया है.

Special News

Health News

Advertisement


Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision