Latest News

गुरुवार, 15 सितंबर 2016

शाहजहांपुर - मूर्ति विसर्जन करते समय युवक खन्नौत नदी में डूबा

शाहजहांपुर 15 सितम्‍बर 2016. गणेश उत्सव के बाद मूर्ति विसर्जन करने के दौरान खन्नौत नदी में एक युवक की डूबने से मौत हो गयी। युवक रौजा थाना क्षेत्र के आदर्श नगर कॉलोनी का निवासी था। बवाल की आशंका के चलते मौके पर काफी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार गणेश चतुर्थी उत्सव के बाद मूर्ति विसर्जन के लिए आदर्श नगर कॉलोनी से ढोल नगाड़ों व रंग गुलाल खेलते हुए सैकडों युवा मूर्ति विसर्जन के लिए खन्नौत नदी हनुमतधाम पहुँचे और मूर्ति विसर्जित करते समय पाँच युवकों के पैर फिसल गए जिससे पाँचों युवक डूबने लगे। मौके पर अपनी भैंसों को नदी में नहला रहे व्‍यक्तियों ने नदी में छलांग लगाकर गौरव, रमेश, जितेंद्र, रामवीर को डूबने से बचा लिया। लेकिन पानी का तेज बहाव रिंकल (18) को अपने साथ बहा ले गया। सभी युवक रौजा थाना क्षेत्र के आदर्श नगर कॉलोनी के निवासी है। मौके पर मौजूद लोगों ने काफी बचाने की कोशिश की पर रिंकल का पता नहीं चल पाया। खबर लिखे जाने तक मौके पर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौजूद हैं और गोताखोरों को बुलाकर रिंकल के शव को ढूंढने की कोशिश की जा रही है। मौके पर काफी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।


युवकों का डूबना कई सवाल खडे करता है - 
मूर्ति विसर्जन करते समय हनुमतधाम पर युवक के डूबने से कई सवाल खड़े हो गये हैं। मूर्ति विसर्जन करते समय पाँच युवक फिसलने से डूबने लगे थे। भला हो उन व्‍यक्तियों का जो अपनी भैंसों को नदी में नहलाने के लिए गए थे। और उन्होंने युवकों को डूबते देखा तो नदी में छलांग लगाकर चार युवकों को बचा लिया। पर एक युवक को पानी के तेज बहाव ने अपने आगोश में ले लिया। मौके पर मौजूद जनता ने आक्रोश में आते हुए कहा कि अगर हनुमतधाम पर एक स्टीमर की व्यवस्था कर दी जाती तो इतनी बड़ी घटना को होने से बचाया जा सकता था। मौके पर पहुँचे रौजा नगर पंचायत अध्यक्ष ने कहा कि हनुमतधाम पर प्रतिदिन हजारों की संख्या में पर्यटक आते है। पर वहां पर स्टीमर व गोताखोरों की कोई व्यवस्था नहीं है। जिससे उक्त स्थान पर डूबने की कई घटनायें घटित हो चुकी है। जनपद के सांसद, विधायक, चैयरमैन ने इस स्थान पर डूबने से होने वाली घटनाओं के रोकथाम के लिए उचित व्यवस्था नहीं की है। उन्होंने कहा कि अगर प्रशासन उनको इजाजत दे तो वो अपने निजी खर्चे से नाव आदि की व्यवस्था करा देंगे। मौके पर व्यापारी नेता वेदप्रकाश गुप्ता, किशोर गुप्ता, अभिनय गुप्ता आदि लोग पहुँचे और रिंकल के परिजनों को ढांढस बंधाया

Special News

Health News

Important News

International


Created By :- KT Vision