Latest News

शुक्रवार, 30 सितंबर 2016

चोरी के दो अलग-अलग घटनाओं को अंजाम देने वाले शातिर चोर चढ़े पुलिस के हत्थे

छत्तीसगढ़ 30 अक्टूबर 2016 (अरमान हथगेन). कोरिया जिले मेें चोरी की दो अलग-अलग घटनाओं को अंजाम देने वाले शातिर चोरों को पुलिस ने आज पकड़ने में सफलता हासिल की है। जिसकी जानकारी जिले के चिरमिरी पोंड़ी थाना में पुलिस अधीक्षक सुजीत कुमार के नेतृत्व में रखी प्रेसवार्ता मेें दी गई।

गौरतलब है कि बीते 15 सितंबर को रामशरण राय पिता स्व. मटर राय ग्राम हर्रा थाना पोंड़ी ने रिपोर्ट दर्ज कराई की थी, अज्ञात चोरों के द्वारा उनके घर के दीवार में सेंध लगाकर व पति के साथ मारपीट कर महिला के गले में तलवार अड़ा कर जेवर मंगलसूत्र, कान का झुमका, नगदी दस हजार समेत कीमती वस्तुओं को चोरी कर फरार हो गए। उक्त घटना के कुछ दिनों बाद ही लालन प्रसाद साहू निवासी ग्राम महराजपुर थाना पोंड़ी ने भी इसी तरह की चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई, जिसमें रात करीब 2 बजे अज्ञात चोरों ने मकान के पीछे दीवार में सेंध लगाकर घर के अंदर घुसे व अलमारी में रखा 1 नग मांग टीका , लॉकेट, चांदी की 3 जोड़ी पायल व नगदी 10 हजार समेत अन्य सामान भी चोरी कर निकल गए एवं साथ ही उनके साथ रखे बैट से मारपीट व तलवार अड़ाकर उन्हें भयभीत कर दिया व रिपोर्ट दर्ज नहीं कराने की धमकी भी दी गई। कुछ दिनों मेें चोरी की दूसरी वारदात से जिले मेें दहशत व्याप्त होने लगा, हालात व परिस्थियों को देखते हुए कोरिया पुलिस कप्तान सुजीत कुमार ने पुलिस की अलग-अलग टीम बनाकर पटना, केल्हारी, सोनहत, नागपुर, मनेन्द्रगढ़ व बर्सबसपुर में इन चोरों की पतासाजी के लिए टीमों को रवाना किया गया।

आरोपियों से जेवरात समेत अन्य सामान पुलिस ने किया बरामद -
इसी बीच पटना पुलिस को एक संदेही के जेवर बेचने के फिराक में घूमने वाले शातिर चोर की सूचना मिली, जिसको हिरासत मेें लिया गया। संदेही रामबली पंडो से कड़ाई से पूछताछ की गई तो आरोपी ने असलियत बताई। तत्पश्चात पुलिस ने बताए गए दो आरोपियों को गिरफ्तार करने मेें सफल हुई और एक चोर पकड़ मेें नहीं आया, पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ की गई। आरोपी बलिराम पंडो और प्रसिद्ध पंडो शिव पंडो और सुग्रीव पंडो ने चोरी की घटनाओं में शामिल होना कबूल किया, वहीं चोरी के लूटे गए सोने व चांदी के ज़ेवर व बर्तन समेत 6 लाख का सामान बरामद किया गया। इसके अलावा वारदात में इस्तेमाल लकड़ी का बैट, तलवार और सेंध मारने का औजयार भी जब्त किया गया। मामलें में चारों आरोपियों को अपराध क्रमांक 136/16 धारा 457, 380 के तहत गिरफ्तार किया गया। अभी भी एक आरोपी फरार है।
     
सफलता मेें शामिल रही पुलिस टीम -
इस पूरे मामले का खुलासा करने में कोरिया पुलिस अधीक्षक सुजीत कुमार के नेतृत्व में गठित टीम थाना प्रभारी पोंड़ी उपनिरीक्षक सुनील सिंह व वंदिता पनिकर, सहायक उपनिरीक्षक विजय सिंह एवं उनकी टीम, थाना प्रभारी पटना आर.पी. साहू एवं उनकी टीम, व थाना प्रभारी चिरमिरी शिवेन्द्र राजपूत ने सराहनीय भूमिका निभाई।
  
शातिर तरीके से घटना को देते थे अंजाम -
ये सभी चोर काफ़ी शातिर थे व रात के समय चेहरे पर नाकाब लगाकर व हाथ में औजार लेकर काफ़ी योजनाबंध तरीके से घटना को अंजाम देते थे। और इस घटना से पहले भी इन चोरों ने और भी कई जगहों पर घटना को अंजाम दिया है।
  
48 घंटे के अंदर पकड़े गए आरोपी -
पुलिस अधीक्षक कोरिया सुजीत कुमार ने बताया कि टीम बनाकर वारदात को अंजाम देने वाले शातिर चोरों को 48 घंटे के अंदर चोरी किये गए सामान समेत हिरासत में लिया गया है, साथ ही इनसे पूछताछ में बताया कि सूरजपुर व अंबिकापुर में भी कई चोरियों में इनका हाथ है।
     
पुरस्कृत होगी पुलिस टीम -
पुलिस महानिरीक्षक सरगुजा रेंज हिमांशु गुप्ता ने कोरिया पुलिस अधीक्षक सुजीत कुमार के नेतृत्व में चोरी का खुलासा करने वाले पुलिस टीम को एक सराहनीय कार्य बताया व टीम को नगद 30 हजार देने की घोषणा की गई।

Advertisement

Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision