Latest News

बुधवार, 28 सितंबर 2016

कानपुर - मार्बल मार्केट में लगी भीषण आग, दर्जनो लोग हुए बेघर

कानपुर 28 सितम्बर 2016 (मोहित गुप्ता). किदवई नगर मार्बल मार्केट इलाके में आज एक फैक्ट्री में लगी भीषण आग से इलाके में अफरातफरी का माहौल रहा। 30 दमकल की गाड़ियों ने मिल कर काफी मेहनत के बाद बेकाबू आग पर काबू पाया। मौक़े पर कई थानों की फ़ोर्स मौजूद रही।

जूही थाना क्षेत्र के किदवई नगर मार्बल मार्केट ईलाके में सरदार बलवीर सिंह की 40 वर्षो से ग्रीस व ऑटो पार्ट्स की दुकान है। आज दोपहर 10 बजे के करीब फैक्ट्री में अचानक आग लग गई, आग लपटें इतनी तेज थीं की फैक्ट्री के पीछे बने बलवीर सिंह व बेला काले के हाते में आग जा पहुँची और एक के बाद एक कई सिलेंडर ब्लास्ट हो गये। जिससे घरों में रखे अनाज, कपडे, गृहस्थी समेत पूरा हाता जलकर खाक हो गया। सूचना से 1 घण्टा देरी से पहुँची लगभग 30 दमकल की गाड़ियों ने 4 घण्टे की कड़ी मसक्‍कत के बाद बेकाबू आग पर काबू पाया जा सका। सकरी गली होने के कारण दमकल कर्मियों को आग पर काबू पाने में काफी दिक्कत आई। इस दौरान दो लोग गम्भीर रूप से घायल हो गए, घायलों को ईलाज के तुरन्‍त अस्पताल भेजा गया।

वहीं आग की सूचना पर दो सर्कल की पुलिस व एसीएम द्वितीय मौके पर पहुँचे। पुलिस ने बस्ती कोे खाली कराया जिससे अफरा तफरी का माहौल हो गया। क्षेत्रीय लोगों ने अपने आप अपनी गृहस्थी निकाल कर सड़क पर रख दी। इस घटना से इलाकाई लोग दहशत में हैं। व्यापारी नेता कमल उत्तम ने बताया की ग्रीस फैक्ट्री में आग लगी थी, जिसकी सूचना हमने पुलिस व दमकल को दी। आग को काबू पाने में लगभग 4 घण्टे लगे इस भीषण आग में लगभग 1 करोड़ का नुकसान हुआ है। सीओ बाबूपुरवा आतिश कुमार ने बताया की आग की सूचना मिलने पर दो सर्कल की पुलिस पहुँची, बस्ती को एहतियातन खाली कराया जा रहा है। आग लगने का कारण अभी स्पष्‍ट नही हो पाया है।

Special News

Health News

Advertisement


Created By :- KT Vision