Latest News

सोमवार, 19 सितंबर 2016

कानपुर - बंद मकान में मिला हलवाई का शव, पुलिस ने फरार प‍त्‍नी पर जताया हत्या का शक

कानपुर 18 सितम्बर 2016 (मोहित गुप्ता). बर्रा थाना क्षेत्र के बर्रा २ इलाके में आज उस वक्त हडकम्प मच गया जब एक हलवाई का शव घर के कमरे में पड़ा हुआ मिला। शव पुराना हो जाने कि वजह से जब बदबू पड़ोस के लोगों को लगी तो पुलिस को सूचना दी गयी। मौके पर पहुंची पुलिस ने ताला तोड़ कर शव को बाहर निकाला।

हलवाई का शव किचन में पड़ा था और साड़ी से उसके हाथ, पैर और मुंह बंधा हुआ था। मौके पर पहुंची फारेंसिक टीम और पुलिस आलाधिकारियों ने घटना स्थल का निरीक्षण किया। मृतक का ३ साल का बेटा और पत्नी गायब मिले, जिस कारण पुलिस मृतक कि पत्नी पर हत्या का शक कर रही है और उसकी तलाश में जुट गयी है। जानकारी के अनुसार बर्रा में रहने वाले सदानंद पाण्डेय के मकान में दो माह पहले राजीव शुक्ला ,पत्नी और तीन साल के बेटे के साथ किराये पर रहने आया था। वह हलवाई का काम करता था और मूल रूप से घाटमपुर पतारा का रहने वाला था। पडोसियों के अनुसार राजीव नशे में आ कर पत्नी से आए दिन झगडा करता था।

मकान मालिक सदानंद पाण्डेय ने बताया की बर्रा 2 में उनका मकान है जिसमें छह कमरे हैं और इन सभी कमरों में किरायदार रहते हैं । उन्होंने बताया कि राजीव शुक्ला ने एक कमरा किराए पर लिया था उसके साथ उसकी पत्नी और तीन साल का बेटा गोलू था। राजीव बर्रा दो निवासी तरुण अवस्थी के स्वीट हॉउस में हलवाई का काम करता था। राजीव ने 15 सितम्बर को अपनी पत्नी की पिटाई की थी जिसकी जानकारी अन्य किरायदारों को थी, लेकिन उनका पारिवारिक मामला था इस वजह से कोई कुछ नहीं बोला। मृतक को रक्षाबंधन के समय उसके मालिक ने दूकान से हटा दिया था। दो तीन दिनों से पड़ोसियों ने उसे देखा नहीं था, आज हलवाई के घर से तीव्र गंध आने पर लोगों को शक हुआ और पुलिस को घटना कि जानकारी दी की बंद मकान में कुछ घटित हो गया है। जानकारी पाकर मौके पर पुलिस और फारेंसिक टीम पहुंची। दरवाजा तोडने पर पाया गया कि मृतक के हाथ, पैर साड़ी से बंधे हुए हैं और गले को कसा गया है जिसकी वजह से उसकी जीभ बाहर आ गई थी। हलवाई का शव किचन में पड़ा हुआ था और शव के पास चूड़ियां भी टूटी पाई गईं। 

मामले में पुलिस ने मकान मालिक सदानंद पाण्डेय को जमकर फटकार लगाई क्यों की उन्होंने बिना पुलिस वेरीफिकेशन के किराये पर कैसे रख लिया था। मकान मालिक को उसका मूल पता तक नहीं पता था, ना ही मृतक कि पत्नी का नाम पता था। मौके पर पहुंचे एसएसपी शलभ माथुर ने बताया की मृतक अपनी पत्नी के साथ रहता था। यह शव दो तीन दिन पुराना लग रहा है, बदबू आने पर मकान मालिक ने पुलिस को सूचना दी थी। मृतक की पत्नी बच्चे के साथ फरार है, इस हत्या में एक से अधिक लोग शामिल हो सकते हैं। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा रहा है जिससे हत्या की सही वजह का पता लग पायेगा। मृतक के परिजनों का भी पता लगाया जा रहा है ताकि उनको सूचना दी जा सके।

Special News

Health News

International


Created By :- KT Vision