Latest News

गुरुवार, 8 सितंबर 2016

बिजली बिलों में हेरा फेरी की आशंका से उपभोक्‍ता परेशान

अल्हागंज 08 सितम्बर 2016. नगर पंचायत क्षेत्र के बिजली उपभोक्ताओं के बिलों में निर्धारित दर से अधिक की वसूली किये जाने से घपले की आशंका व्यक्त की जा रही है। नगर के बिजली उपभोक्‍ताओं का आरोप है कि एक किलोवाट क्षमता वाले अधिकतर बिजली मीटरों के लिए बिजली बिल निकालने वाली हेन्ड हेल्ड मशीन में दर्ज टैरिफ के मुताबिक फिक्सड चार्जेज 90 रु प्रतिमाह, इनर्जी चार्जेज 4:40 पैसे प्रति यूनिट बिलों में दर्शाकर वसूले जा रहे हैं।
जबकि इन्टरनेट पर विभागीय वेबसाइट में दर्ज टैरिफ में फिक्सड चार्जेज 50 रूपये प्रतिमाह तथा इनर्जी चार्जेज 0 यूनिट से 100 यूनिट तक दो रुपये 20 पैसे प्रति यूनिट तथा एक सौ एक यूनिट से एक सौ पचास यूनिट तक दो रुपये साठ पैसे दर्ज है। इसी टैरिफ के अंर्तगत आने वाले शाहबाद जलालाबाद पाली (नगर पंचायत) के कस्बों में फिक्सड चार्जेज पचास रुपये प्रतिमाह और दो रुपये प्रति यूनिट बिजली बिल उपभोक्ताओं से चार्ज किया जा रहा है। लेकिन अल्हागंज में दुगनी दर से बिजली बिलों की वसूली की जा रही है।

यहाँ के उपभोक्ताओं का आरोप है कि इसकी लिखित शिकायत अधिशासी अभियन्ता से की तो उन्होंने बिजली उपभोक्ताओं के सम्बन्ध में कुछ अवान्छित शब्द कहे। पर जब उपभोक्ताओं ने जब उनको पूरी वस्तु स्थिति से अवगत कराया तो उन्होंने अपने कार्यालय के लेखाकार को उक्त मामले का अवलोकन करने के लिए निर्देशित किया। सूत्रों के अनुसार सम्बन्धित पत्रावलियों में एक किलो वाट की जगह पर दो किलो वाट फीड था। लेखाकार  नदीम अहमद ने इस समस्या का निराकरण अधिशासी अभियंता कम्प्यूटर बिलिंग सेन्टर बरेली से होने की बात कही, साथ ही उन्होंने टैरिफ सही फीडिंग करने की कार्यवाही भी कर दी। दूसरी तरफ़ अधिशासी अभियंता नरेशपाल सिंह ने की गई शिकायत का गोलमोल जबाब देते हुए बताया कि जो फिक्सड रेट वसूले जा रहा है वह सही हैं, यहां अर्बन टैरिफ को लागू करा दिया गया है। इस समस्या की लिखित शिकायत नगर पंचायत चेयरमैन चन्द्रेश गुप्ता ने जिलाधिकारी सहित बिजली विभाग के कई अधिकारियों से की है।

Special News

Health News

International


Created By :- KT Vision