Latest News

रविवार, 11 सितंबर 2016

बकरीद पर सड़कों पर नहीं दिखाई देनी चाहिए गंदगी :- तनवीर खां

शाहजहांपुर 10 सितम्‍बर 2016. ईद-उल-अजहा को लेकर नगर पालिका चेयरमैन तनवीर खां ने आज अधिनिस्थों संग बैठक कर उन्हें जरुरी दिशा निर्देश जारी किये। उन्होंने कर्मचारियों को हिदायत देते हुए कहा कि यदि त्यौहार के दिन कोई लापरवाही मिली तो सम्बंधित कर्मचारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

शनिवार को नगर पालिका प्रांगण स्थित अपने कार्यालय पर बकरीद को लेकर पालिकाध्यक्ष तनवीर खां ने बैठक बुलाई जिसमें ईओ, अवर अभियंता, सफाई निरीक्षक व सफाई नायकों के साथ नगर पालिका की व्यवस्थाओं को लेकर दिशा निर्देश दिए। सफाई व्यवस्था को लेकर उन्होंने कहा कि बकरीद से पहले नगर की सफाई व्यवस्था बेहतर रखे। ईद वाले दिन मस्जिदों व जमा मस्जिद के आसपास साफ-सफाई कर चूना का छिडकाव करवाएं। हयातपुरा के तराई क्षेत्र, अहमदपुरा, फत्तेपुर रेती, निसरजई, एमनजई जलानगर, दिलाजाक, गदियाना जैसे दूर-दराज के इलाकों में भी सफाई पर विषेष ध्यान दिया जाये और पूर्ण सफाई व्यवस्था करायें। 

अधिकारियों को निर्देश दिये गये कि ईदगाह को जाने वाले मुख्य मार्गो के किनारे पडे ईट, बजरी, रेता, मौरंग को हटवाये जाने की कार्यवाही करें। जिन क्षेत्रों में कुरबानी का आयोजन किया जाता है उन क्षेत्रों में बन्द कन्टेनर रखवाये जायें, जिनमें कुरबानी के बाद डाली गई गन्दगी से भरजाने की स्थिति में तुरन्त उठवाकर फिंकवा दें तथा पुनः उन्हीं स्थानों पर कन्टेनर रखवा दें। कन्टेनर उठवाने के लिये लगातार ट्रेक्टर-ट्राली चलती रहेगी। जलापूर्ति के लिए ट्यूवेलों को चेक कर लें, जि‍ससे सभी ट्यूबवेल लगातार संचालित रहे। बिजली न होने की पर जनरेटरों से ट्यूबवेल चालाये जायें। ईद के दिन से तीन दिन तक लगातार पानी की आपूर्ति जारी रहना चाहिये। 

चेयरमैन ने प्रकाश लिपिक को निर्देश दिये गये कि बडी ईदगाह, सरायकाईयां ईदगाह, दिलाजाक ईदगाह को जाने वाले रास्तों पर तथा सभी मस्जिदों के आस-पास सहित समस्त मुख्यमार्गो पर प्रकाश व्यवस्था विशेष रूप से ठीक करायें। उन्होंने सहायक अभियन्ता सिविल को निर्देश दिये कि सभी ईदगाह को जाने वाले मार्गो पर पाये जाने वाले गडढों को प्राथमिकता के आधार पर तुरन्त भरवायें। ककरा से ईदगाह रोड, सरायकाईयां रोड, जामा मस्जिद रोड, गदियाना रोड पर सेवा निवृत्त सफाई नायक के मकान के सामने गडढे को भरवायें। बैठक में ईओ मुनेन्द्र सिंह राठौर, सफाई एवं खाद्य निरीक्षक राजमंगल, केशव गंगवार, पवन कुमार, अनवार अहमद, मुईन खाॅ, मकबूल अहमद आदि उपस्थित रहे।

Special News

Health News

Important News

International


Created By :- KT Vision