Latest News

मंगलवार, 9 अगस्त 2016

खबर का असर - डीएम ने राशन कार्डो के सत्यापन हेतु टीम बनाई

शाहजहांपुर 09 अगस्‍त 2016 (ब्‍यूरो रिपोर्ट). जिलाधिकारी पुष्पा सिंह ने तिलहर तथा जलालाबाद के नगरीय क्षेत्र अल्हागंज में सरकारी सस्ते गल्ले की दुकानों पर पात्र उपभोक्ताओं को समय से राशन व मिट्टी का तेल न दिये जाने एवं अन्य अनियमितताओं के सम्बन्ध में मिल रही अनेकों शिकायतों के फलस्‍वरूप राशन कार्डों के सत्यापन हेतु समिति का गठन किया है।

विदित हो कि राशन व मिट्टी का तेल सम्‍बन्‍धी अनियमितताओं के सम्बन्ध में जिलाधिकारी को काफी शिकायतें मिल रही थी। आम जनता में इन अनियमित्‍ताओं के कारण आक्रोश उत्पन्न हो रहा था तथा कई बार जनता द्वारा धरना-प्रदर्शन भी किया गया। जिसके चलते जनपद में कानून एवं शांति-व्यवस्था की समस्या उत्पन्न हो रही थी। प्रभारी निरीक्षक, स्थानीय अभिसूचना इकाई द्वारा उपलब्ध कराई गई आख्या के अनुसार इमरान खान के नेतृत्‍व में नगर पालिका परिषद के सभासदों द्वारा अनिश्चित कालीन क्रमिक अनशन भी किये जाने की सम्‍भावना जताई गयी थी। खुलासा टीवी द्वारा भी बीते दिनों इस मामले में प्रमुखता से समाचार प्रकाशित किये थे। जनता की मांग थी कि सार्वजनिक वितरण प्रणाली के अन्तर्गत पात्र कार्ड धारकों की फीडिंग कराये जाने तथा पात्र कार्ड धारकों को राशन व मिट्टी का तेल उपलब्ध कराए जाने हेतु तत्‍काल सत्यापन कराया जाये।

इसी के चलते जिलाधिकारी द्वारा तिलहर नगरीय क्षेत्र व अल्हागंज में राशन कार्डों के सत्यापन हेतु समिति का गठन किया गया है। उप जिलाधिकारी तिलहर, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद तिलहर, पूर्ति निरीक्षक तिलहर, उपजिलाधिकारी जलालाबाद, अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत अल्हागंज और पूर्ति निरीक्षक जलालाबाद को शामिल कर सत्‍यापन समिति का गठन किया गया है। डीएम ने आदेश जारी किया है कि तिलहर नगरीय क्षेत्र तथा अल्हागंज नगरीय क्षेत्र की समस्त दुकानों के लिये दो-दो लेखपालों एवं एक-एक नगर पालिका परिषद के कर्मचारियों की दुकानवार ड्यूटी लगाकर, टीम बनाकर एसएसडीजी, आवेदन-पत्रों, अन्त्योदय एवं वर्तमान में पात्र गृहस्थियों की सूची का सत्यापन करें तथा अपनी सत्यापन आख्या दिनांक 01/09/2016 तक अनिवार्य रूप से उपलब्ध कराएं। साथ ही यह भी सुनिश्चित करायें की सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान में राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा के पोर्टल पर पंजीकृत उपभोक्ताओं (जिसमें अन्त्योदय एवं कम्प्यूटराइज्ड पर्ची युक्त उपभोक्ता शामिल हों) को हर हाल में खद्यान्न व मिट्टी का तेल उपलब्‍ध हों। सत्यापन आख्या में अपात्र पाए गए व्यक्तियों का नाम हटाकर, पात्र व्यक्तियों को शामिल किया जाने की सूची उपलब्ध कराने के निर्देश भी दिए गये हैं।

Special News

Health News

Advertisement


Created By :- KT Vision