Latest News

गुरुवार, 4 अगस्त 2016

कानपुर - आईरा ने नवसृजित नर्वल तहसील में कराया वृक्षारोपण

कानपुर 4 अगस्‍त 2016 (मोहित गुप्ता). आल इंडिया रिपोर्टर्स एसोसिएशन(आईरा) के तत्‍वाधान में कानपुर मण्‍डल के अपर कमिश्नर एवं एडीएम ने आज नर्वल तहसील परिसर में 25 पौधों का रोपण कर वातावरण को स्वच्छ करने का सन्देश दिया। आईरा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एडवोकेट पुनीत निगम ने बताया की पर्यावरण को संतुलित बनाये रखने के लिए पेड़ की आवश्यकता है। हमें अपने बच्चों की तरह पेड़ पौधों की रक्षा करनी चाहये।

जिला अध्‍यक्ष आशीष त्रिपाठी ने बताया की वृक्ष के बिना जीवन की कल्पना करना ही संभव नहीं है। आम लोगों को ध्यान रखना होगा की अवैध रूप से पेड़ की कटाई न हो वर्ना सांस लेना भी दूभर हो जाएगा। पौधारोपित करते हुए अपर आयुक्त आत्‍मा राम सागर ने कहा की आज सम्पूर्ण विश्व प्रदूषण की समस्या से जूझ रहा है। प्रदूषण से निजात के लिये सिर्फ वृक्षारोपण ही एकमात्र रास्‍ता है। कार्यक्रम का संचालन आईरा के तहसील प्रभारी प्रदीप शिवहरे ने किया।

इस अवसर एसडीएम नर्वल विनीत सिंह ने कहा की हमें पीपल, नीम, अशोक आदि  के पेड़ ज्यादा से ज्‍यादा रोपित करने चाहिये ताकि प्रदूषण से स्‍थाई निजात मिल सके। इस मौके पर प्रमुख रूप से पुनीत निगम, योगेन्‍द्र अग्निहोत्री, अविनाश श्रीवास्तव, गोपाल गुप्ता, आशीष त्रिपाठी, निजामुदीन, मो नदीम, सूरज वर्मा, प्रदीप शिवहरे, पप्पू यादव, अमित राजपूत, धमेन्‍द्र सिंह, महेश प्रताप सिंह, मोहसिन खान, डा. विपिन शुक्‍ला, बी.पी. साहू,  महेन्‍द्र शुक्‍ला, मोहित गुप्ता, रोहित कुमार आदि लोग मौजूद रहे।

Special News

Health News

Advertisement


Created By :- KT Vision