Latest News

सोमवार, 1 अगस्त 2016

9 अगस्त को देशभर में गर्भवती महिलाओं का होगा फ्री चेकअप, मोदी का आह्वान

नई दिल्ली 31 जुलाई 2016 (IMNB). प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज 22वीं बार मन की बात की। इस मौके पर उन्होंने 9 अगस्त को गरीब गर्भवती महिलाओं के फ्री चेकअप अभियान का आह्वान किया। 9 तारीख को देश की गरीब गर्भवती महिलाओं का मुफ्त इलाज किया जाएगा। उन्होंने डॉक्टरों से अपील की कि इस देशव्यापी अभियान में शामिल हों। उस दिन प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान की शुरुआत करेंगे।
रिसर्च और इनोवेशन ही डॉ. कलाम को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

पीएम मोदी ने कहा, नीति आयेाग द्वारा अटल इंनोवेशन मिशन को बढ़ावा दिया जा रहा है। अटल थिंकिंग लैब की स्थापना देश के तमाम विद्यालयों में किये जाएंगे। अब्दुल कलाम जी को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि नई पीढ़ी जितना रिसर्च, इनोवेशन में ध्यान देगी वहीं उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि होगी। बाढ़ और बारिश की चर्चा करने के साथ उन्होंने लोगों को डेंगू के लिए भी चौकन्ना रहने की सलाह दी। पानी के कारण डेंगू न आए इसके प्रति जागरूक रहना होगा। उन्होंने कहा, कोई भी एंटीबायोटिक लेकर खुद को संकट में डालें। डाक्टरों की सलाह जरूरी है। टीबी को लेकर भी उन्होंने देशवासियों से अपील की कि जिन्हें ये रोग हो वो इलाज और दवाओं का पूरा कोर्स जरूर करें।

इस मौके पर उन्होंने एक बार फिर रियो ओलंपिक में गए खिलाडि़यों का उत्साहवर्द्धन किया। उन्होंने खिलाडि़यों के परिश्रम की तारीफ करते हुए कहा कि खिलाड़ी रातों रात नहीं बनते। इसके लिए बहुत त्याग करना पड़ता है। वहां तक पहुंचना ही बड़ी बात है। उन्होंने देशवासियों से आह्वान किया कि वे Narendra Modi App पर खिलाडि़यों को शुभकामना दें। पीएम मोदी खुद शुभकामना खिलाडि़यों तक पहुंचाने के लिए पोस्टमैन का काम करेंगे।

Special News

Health News

Advertisement


Created By :- KT Vision