Latest News

मंगलवार, 23 अगस्त 2016

बिजली बिल में गड़बड़ी, उपभोक्ताओं ने डीएम से की शिकायत

अल्हागंज 22 अगस्त 2016. बिजली बिलों में गड़बड़ी होने से स्‍थानीय उपभोक्ताओं में रोष व्याप्त है। जिलाधिकारी को भेजे गये शिकायती पत्र में उपभोक्ताओं ने बताया कि नगर में घरेलू बिजली कनेक्शन धारकों से भेदभाव किया जा रहा है और अलग अलग चार्ज वसूला जा रहा है। एसडीओ ने ठेकेदार द्वारा की जा रही अवैध वसूली की जाँच शीघ्र करवाने का आश्‍वासन दिया है।

जानकारी के अनुसार जिनका लोड एक किलो वाट है उससे फिक्स्ड चार्जेज 50 रुपये तथा इनर्जी चार्जेज  के रुप में 2 रुपये 20 पैसे, ईडी चार्जेज के रुप में करीब 7 रुपये 34 पैसे जबकि रेगुलेटर चार्जेज के रुप में 7 रुपये वसूल किऐ जा रहे हैं। जबकि तमाम बिल ऐसे आऐ हैं जिनमें फिक्स्ड चार्जेज के रुप में 90 रुपये, इनर्जी चार्जेज के रुप में 4 रुपये 40 पैसे तथा ईडी चार्जेज 14 रुपये 62 पैसे और रेगुलेटर के रुप में 15 रुपये 53 पैसे वसूले जाते हैं। इस तरह बिलों में लगऐ जा रहे चार्जो में अन्तर होने से उपभोक्ता इसे भेद भाव वाला बिल बता रहे हैं। 

उपभोक्ताओं की शिकायत है कि मीटर लगाने वाले ठेकेदार प्रत्‍येक कनेक्शन धारी उपभोक्ता से 100 रुपये अवैध रुप से वसूलते हैं। दूसरी तरफ वेबसाइट पर मध्यांचल विद्ययुत वितरण निगम फिक्स्ड चार्ज के रुप में और प्रति यूनिट विद्ययुत चार्ज 2 रपये 20 पैसे प्रदर्शित किया जा रहा है इस सन्दर्भ मे एसडीओ कुमार का कहना है कि सप्लाई टाईप 10 (शहरी क्षेत्र ) के उपभोक्ताओं से फिक्स्ड चार्ज 90 रुपये और इनर्जी चार्ज 4 रुपये 40 पैसे वसूला जा रहा है जबकि सप्लाई टाईप 13 (ग्रामीण क्षेत्र ) उपभोक्ता से  इन्टरनेट पर प्रदर्शित चार्ज ही वसूले जा रहे हैं। लेकिन वह ये नहीं बता सके की नगर में ही अन्तर तथा भेद भाव वाले बिल क्यों आ रहे हैं। एसडीओ ने ठेकेदार द्वारा की जा रही अवैध वसूली की जाँच शीघ्र करवाने का आश्‍वासन दिया है।

Special News

Health News

International


Created By :- KT Vision