Latest News

मंगलवार, 30 अगस्त 2016

शाहजहांपुर - रात दिन हो रहे अवैध खनन से ग्रामीण परेशान

अल्हागंज 29 अगस्त 2016. अल्‍हागंज के गांव वेलाखेडा तथा समापुर के ग्रामीण इन दिनों काफी परेशान हैं। उनके आवासीय मकानों के आसपास अवैध खनन कारोबारियों की गतिविधियों से वे काफी परेशान और भयभीत रहते हैं। दिन रात हो रहे अवैध खनन की वजह से न उन्हें दिन का चैन है, न रात को सुकून। सूत्रों के अनुसार अवैध खनन कारोबारियों को खाकी वर्दी धारियों के संरक्षण के चलते खनन का काम डंके की चोट पर हो रहा है।

खनन माफ़िया की दंबगई का आलम ये है कि एक माह पहले इनके गुर्गो ने एक राजस्व निरीक्षक की बेतहाशा पिटाई कर दी थी। उसका दोष मात्र इतना था कि उसने एक मिट्टी भरी ट्रैक्‍टर ट्राली को मौके पर पकड़ लिया था और खनन माफ़िया को ट्रैक्‍टर ट्राली सहित थाने ले जाने को कहा था। घटना की रिपोर्ट थाने में लिखी गई थी, पर हुआ कुछ नहीं। इससे अवैध खनन माफ़ियाओं के हौंसले और बुलंद हो गये हैं। इसके परिणाम स्वरुप चोरी छुपे चलने वाला अवैध खनन अब रात-दिन खुल्लम खुल्ला चलने लगा है। 

इस कार्य में लगभग डेढ दर्जन ट्रैक्टर ट्रालियां लगी हैं। जिनके शोर गुल से ग्रामीणों की नींद और चैन हराम हो गया है। पीडित ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को शिकायती पत्र भेज कर अवैध खनन रुकवाने की माँग की है। दूसरी तरफ इस सम्बन्‍ध में जलालाबाद नायब तहसीलदार ज्ञानेद्र यादव का कहना है कि अवैध खनन की समस्या को आप बड़े अधिकारियों के सामने उठाइये वही कार्यवाई करवायेंगे।

Special News

Health News

International


Created By :- KT Vision