Latest News

बुधवार, 24 अगस्त 2016

दस रुपये के नकली सिक्के की अफवाह से मचा हडकंम्प

अल्हागंज 23 अगस्त 2016. कस्बे में दस रुपये के सिक्के के नकली होने की फैली अफवाह से आज ग्राहक व व्यापारी दोनों परेशान रहे । दुकानदार सिक्‍के  लेने से मना कर रहे हैं, जिससे लोगों के पास दस-दस रुपये के तमाम सिक्के इकठ्ठे हो गऐ हैं। इन सिक्कों के बदले कोई भी  दुकानदार ग्राहकों को सामान नहीं दे रहा है।

प्राप्त हुई जानकारी के अनुसार बाज़ार में दस रुपये के दो प्रिन्ट के सिक्के चल रहे हैं जिसमें सिक्के के ऊपर भाग में दस खडी लाईने हैं और मध्य में रुपया और उसके नीचे सफेद तथा पीले भाग में दस छपा है और दूसरे भाग में अशोक की लाट है जबकि दूसरे सिक्के में शेर के साथ खजूर का पेड़ प्रिन्ट है सिक्के के दूसरी तरफ अशोक की लाट और दस अंकित है।

बाज़ार में फैली अफ़वाहों के अनुसार इन दोनों सिक्कों को नकली बताया जा रहा है। जिससे व्यापारी और ग्राहक दोनों ही परेशान है सभी  दुकानदार सिक्‍के  लेने से मना कर रहे हैं, जिससे लोगों के पास दस दस रुपये के तमाम सिक्के इकठ्ठे हो गऐ हैं। इन सिक्कों के बदले कोई भी  दुकानदार ग्राहकों को सामान नहीं दे रहा है। इस बावत यहाँ के भारतीय स्टेंट बैक तथा बैक आफ बडोदा के अधिकारियों का कहना है कि शेर के साथ खजूर के पेड़ के प्रिन्ट वाले सिक्के संदिग्ध है। जबकि दूसरा दस लाईन वाला सिक्का असली है।

Advertisement

Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision