Latest News

सोमवार, 22 अगस्त 2016

कानपुर - विदेशी नागरिक को हाइवे के लुटेरों ने बंधक बना कर लूटा

कानपुर 22 अगस्‍त 2016 (मोहि‍त गुप्‍ता). अतिथि देवो भवः यानि की मेहमान भगवान के समान होता है, उन्हें सम्मान देना हमारा कर्तव्य है। इस भावना को कलंकित करते हुए भारत भ्रमण पर फ्रांस से आए नागरिक को बीती रात असलहाधारी बेखौफ बदमाशों ने कार में बंधक बना लूटपाट कर हाइवे पर फेंक दिया।

जानकारी के अनुसार शहर का सम्मान बचाने के लिए एक राहगीर पीड़ित विदेशी को थाने ले गया। और मामले को गंभीरता से लेकर पुलिस लुटेरों की तलाश में जुट गई। मूलरुप से फ्रांस के रहने वाले क्वेसिन माइकल एक माह पूर्व भारत दर्शन के लिए आये थे। उनके साथ कई विदेशी नागरिक थे। माइकल ने बताया कि वह कानपुर के प्रसिद्ध मन्दिर इस्कॉन व जेके मंदिर तथा एतिहासिक नगरी बिठूर के इतिहास को जानने के लिए यहां आये थे। माइकल कल नौबस्ता स्थित बाजार से एक वैन में बैठ कर कानपुर हमीरपुर हाईवे होते हुये  खुजराहो मध्य प्रदेश के लिए निकला था। पर हाइवे पर वैन सवार लोगों ने उसको मारपीट कर 58 सौ रुपये, 100 यूरो, केड्रिट कार्ड, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस और मोबाइल लूट लिया। तथा उसको घाटमपुर हाइवे पर फेंक कर भाग निकले।

लूट का शिकार बने विदेशी नागरिक ने मदद के लिए सड़क पर चिल्लाना शुरू किया तो शोरगुल सुनकर एक बाइक सवार ने विदेशी नागरिक की बात समझी और उसे घाटमपुर थाने ले गया। पुलिस ने तत्‍परता दिखाते हुये विदेशी नागरिक के बयान दर्ज कर मामले की जाँच शुरू कर दी है।




Special News

Health News

Advertisement


Created By :- KT Vision