Latest News

मंगलवार, 16 अगस्त 2016

अल्‍हागंज - स्वतंत्रता दिवस पर पत्रकारों ने किया वृक्षारोपण

 
अल्हागंज 15 अगस्त 2016 (अमित बाजपेयी). स्वतन्त्रता दिवस के अवसर पर थाना प्रांगण, नगर पंचायत तथा क्षेत्र के प्रमुख विद्यालयों में पत्रकारों और प्रशासनिक अधिकारियों ने क्षे‍त्रीय जनता के सहयोग से वृक्षारोपण किया। इसके साथ ही नगर के कई प्रमुख स्‍थानों पर ध्वजारोहण और मिष्ठान्न वितरण किया गया ।

वृक्षारोपण कार्यक्रम में पत्रकार अमित बाजपेयी, महेश गुप्ता, नरेन्द्र राघव, सुखवीर सिंह, अनिल लोधी, विनोद यादव, विजय शुक्ला, अशोक सिंह आदि ने महती योगदान किया। इस कार्यक्रम में नगर पंचायत चेयरमैन चन्द्रेश गुप्ता उनके पति अनिल गुप्ता, थाना अध्यक्ष धर्मेन्द्र कुमार, न्यू ग्रेट स्कालर्स के प्रधानाचार्य अरुण कुमार, स्वामी विवेकानंद इण्टर कालेज के प्रधानाचार्य श्रीराम पाली ने अत्‍यधिक सहयोग किया। इस अवसर पर बोलते हुये पत्रकार अमित बाजपेई ने बताया कि सन् 1947 में इसी दिन भारत के निवासियों ने ब्रिटिश शासन से स्‍वतंत्रता प्राप्त की थी। यह भारत का राष्ट्रीय त्यौहार है। प्रतिवर्ष इस दिन भारत के प्रधानमंत्री लाल किले की प्राचीर से देश को सम्बोधित करते हैं। 15 अगस्त, 1947 के दिन भारत के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू ने, दिल्ली में लाल किले के लाहौर गेट के ऊपर, भारतीय राष्ट्रीय ध्वज फहराया था।इस राष्‍ट्रीय पर्व को पूरे भारत में अनूठे समर्पण और अपार देशभक्ति की भावना के साथ मनाया जाता है।

इसके पूर्व आर.के आईटीआई कालेज हुल्लापुर में कमेटी अध्यक्ष आशा गुप्ता, थाना प्रांगण में एसओ धर्मेन्द्र कुमार और नगर पंचायत प्रांगण में चेयरमैन चन्द्रेश गुप्ता ने ध्वजा रोहण किया तथा इसके अलावा ठा. अभिलाख सिंह इण्टर कालेज, न्यू ग्रेट स्कालर्स डिग्री कालेज, सुशीला देवी कन्या इण्टर कालेज, एम.एन.एस मांटेसरी स्कूल इस्लामगंज में भी ध्वजारोहण कर मिष्ठान्न वितरण किया गया ।

प्लास्टिक (पन्नी ) के खूब बिके तिरंगे झंडे - 
स्वतन्त्रता दिवस के अवसर पर नगर के विद्यालयों में बच्चों के हाथों में प्लास्टिक (पन्नी) के तिरंगे झंडे देखे गऐ तथा दुकानों पर उनकी बिक्री भी खूब होती देखी गई। ज्ञात रहे इस तरीके के झंडों पर भारत सरकार की तरफ से बिक्री तथा उपयोग पर प्रतिबंध लगाया गया है। जिसका उल्लंघन खूब हआ।

Special News

Health News

International


Created By :- KT Vision