Latest News

सोमवार, 1 अगस्त 2016

नामी कंपनियों के लेबल लगाकर प्रतिबंधित कफ सिरप की बिक्री कर रहा संचालक पकडाया

छत्तीसगढ़ 31 जुलाई 2016 (अरमान हथगेन). थाना के अंतर्गत दवा दुकान चलाने वालों की तादात दिनों दिन बढ़ती ही जा रही है। किसी के पास लाइसेंस नहीं तो कोई किसी दूसरे के नाम से लाइसेंस लेकर नशे में उपयोग की जा रही प्रतिबंधित दवाओं की ब्रिकी खुलेआम कर रहा है। नौसिखिए दवा दुकान का संचालन कर रोगियों की जान से खेल रहे हैं।

स्‍थानीय जनता का आरोप है कि इस गोलमाल की भनक ड्रग्स इंस्पेक्टर को न हो ये बात हजम नहीं हो रही क्योंकि ड्रग इंस्पेक्टर क्षेत्र में बराबर गश्त करते हैं एवं दवा दुकानों की जांच पड़ताल भी करते ही रहते हैं। ऐसे में ड्रग इंस्पेक्टर की जांच में इतनी बड़ी चूक की संभावना नहीं दिखाई देती है इसीलिए जांच पड़ताल में ही झोलझाल नज़र आ रहा है। कहीं, कुछ तो अवश्य काला है?
 
चिरमिरी पुलिस को मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर पेट्रोलिंग के दौरान राजू उर्फ़ राजेन्द्र प्रधान पिता मंगलू प्रधान चक्की दफाई डोमनहिल सोनावनी के वर्षा मेडिकल स्टोर से एवं उसके घर से 113 बाटल (100 एमएल) बिना रेपर के अवैध प्रतिबंधित सीरप एवं 17 बाटल (100 एमएल) आरसी कफ डीएक्स कोडीन फास्फेड बरामद की गई, कुल 130 बाटल प्रतिबंधित सीरप की बरामदगी हुई, साथ ही वहां पर 115 नग आरसी कफ डीएक्स कोडीन फास्फेड प्रिटिंग रेपर भी मिला है।  
 
ड्रग्स इंस्पेक्टर विकास लकड़ा को सूचना मिलने पर सुबह 11 बजे वर्षा मेडिकल स्टोर पर जांच के लिए पहुचें, जहां पर खाली बाटल में कोडीन बेचा जा रहा था तथा 103 खाली बाटल भी मिली। 2015 में बने डाटा बेसेस पर बने लाइसेंस की जानकारी सही नहीं पाई गई। नकली दवाओं के रैपर बदलकर नामी कंपनियों के रैपर लगाकर अनाप शनाप दामों में नकली दवाओं की बिक्री भी की जा रही थी। नकली 17बी/17बी केमिकल सिरफ कोडीन का रैपर लगाकर भी दवाईयां बेची जा रही थी। इस कार्यवाही में स.उ.नि लवाग सिंह व अमर जायसवाल, प्र.आर. 225 लक्ष्मी कश्यप, म.प्र.आर 25 रूक्मणी बंजारे, आर.कं.197 विनोद तिवारी व जितेंद्र मिश्रा की सहभागिता रही।
 
*कोरिया जिले मे नशे को खत्म करने की मुहिम छिड़ी है। इस नशे को हम जड़ से ख़त्म करने का प्रयास कर रहे हैं और नशे के ख़िलाफ़ आगे भी कार्यवाही करेंगे। - शिवेंद्र सिंह राजपूत, नगर निरीक्षक चिरमिरी थाना

Advertisement

Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision