Latest News

बुधवार, 10 अगस्त 2016

शाहजहांपुर - समीक्षा बैठक में डीएम ने दिए लक्ष्य पूर्ति के निर्देश

शाहजहांपुर 10 अगस्‍त 2016 (अनिल मिश्रा). डीएम पुष्पा सिंह की अध्यक्षता में जिले में हुये विकास कार्यों की समीक्षा बैठक आज विकास भवन के सभागार में  सम्पन्न हुई। बैठक में डीएम ने विकास कार्यों की समीक्षा करते हुए सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिये की जिसका जो लक्ष्य है। वह अपना लक्ष्य शत् प्रतिशत पूर्ण करें।

कन्या विद्याधन  योजना में लक्ष्य कम होने पर जिला विद्यालय निरीक्षक ने बताया कि 981 की लाभार्थियों की सूची  प्राप्त हुई है। जिसका सत्यापन हो चुका है। डीएम ने समाजवादी स्वास्थ्य बीमा, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, सरकारी स्वास्थ्य केन्द्रों पर प्रसवों की संख्या कम होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए अपर मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिये कि स्वास्थ्य केन्द्रों पर प्रसव शत् प्रतिशत होना चाहिए। आशा व एएनएम को निर्देश दें की वह अपने-अपने क्षेत्र की गर्भवती महिलाओं का केन्द्रों पर प्रसव जरूर करवाये। 

डीएम ने ग्राम विकास मनरेगा में 59 प्रतिशत कार्य होने पर नाराजगी व्यक्त की करते हुए डीसी मनरेगा को निर्देश दिये, की कलेण्डर बनाकर कार्य कराये और कार्य में रोजगार सेवकों की ड्यूटी लगाकर मनरेगा की फीडिंग कार्यों को 15 अगस्त  2016 तक पूर्ण कर लें। 16 अगस्त 2016 को रिपोर्ट उपलब्ध कराये। उन्होंने मुख्य विकास अधिकारी को निर्देश दिये कि मनरेगा फीडिंग रिपोर्ट प्रतिदिन चैक करें। डीएम  ने विधवा पेंशन, वृद्धावस्था पेंशन, विकलांग पेंशन में फीडिंग कार्यों की समीक्षा करते हुए पाया की विधवा पेंशन में 1078, वृद्धावस्था पेंशन में 3479, विकलांग पेंशन में 386 का फीडिंग कार्य हो चुका है। जो लक्ष्य से कम है उनको लक्ष्य को पूर्ण करने के निर्देश दिए गये। जिला बेसिक शिक्षा को निर्देश दिये कि प्राथमिक विद्यालयों में बच्चों को अध्यापको द्वारा ठीक  से नहीं पढाया जा रहा बच्चे पढाई में बहुत ही कमजोर है। अध्यापकों पर कार्यवाही कर बच्चों की पढाई में तेजी लाये। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी, जिला विकास अधिकारी, परियोजना निदेशक डीआरडीए, जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी, डीसी मनरेगा, जिला विद्यालय निरीक्षक, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी एवं समस्त जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

Video News

Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision