Latest News

शुक्रवार, 22 जुलाई 2016

गोरखपुर में बोले मोदी - सबको मिलेगी PNG, किसानों को यूरिया

गोरखपुर 22 जुलाई 2016 (IMNB). प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि गोरखपुर के हर घर में पीएनजी पहुंचेगी। इतना ही नहीं उन्होंने पूरे पूर्वांचल में पीएनजी की आपूर्ति का वादा किया। उन्होंने भरपूर बिजली का भी वादा किया। प्रधानमंत्री ने किसानों को लुभाते हुए कहा कि गोरखपुर के साथ ही बरौनी और सिंदरी कारखाना भी जल्द शुरू हो जाएगा।

उन्होंने भरोसा दिलाया कि वह यूरिया की कमी नहीं होने देंगे और जरूरत पड़ी तो जिन देशों में गैस की पर्याप्त उपलब्धता है वे वहां जाकर कारखाना लगाएंगे। उन्होंने फसल बीमा योजना को शतप्रतिशत किसानों तक पहुंचाने का भरोसा दिलाते हुए इसका फायदा उठाने की अपील की।

एम्स का शिलान्यास -
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गोरखपुर में रैली स्थल पर पहुंचकर सबसे पहले एम्स और खाद कारखाने का शिलान्यास कर पूर्वांचल को दो बड़े तोहफे दिए। शिलान्यास के बाद प्रधानमंत्री सीधे मंच पर पहुंच गए हैं। मंच पर उनके साथ राज्यपाल राम नाईक, मंत्री कलराज मिश्र, स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा, अनंत कुमार, अनुप्रिया पटेल, केशव प्रसाद मौर्या, योगी आदित्यनाथ, कमलेश पासवान के अलावा सीएम प्रतिनिधि के तौर पर राधेश्याम सिंह मौजूद हैं। बारिश और बेहद खराब मौसम के बाद भी रैली स्थल पर बड़ी तादाद में लोग पहुंच चुक हैं। अब भी लोगों का पहुंचना जारी है।

हर जगह साथ हैं संत : मोदी
प्रधानमंत्री ने गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर में संतों को संबोधित करते हुए कहा कि गोरक्षनाथ जी ने सामाजिक उन्नति की। उन्होंने कहा कि वह भाग्यशाली हैं कि महंत अवेद्यनाथ जी को बहुत पहले से जानते थे और आज उनकी ही प्रतिमा के अनावरण का सौभाग्य मिला। उन्होंने कहा कि संत आजादी की लड़ाई से लेकर आज चल रहे स्वच्छता अभियान तक में हर जगह साथ खड़े हैं।

गोरखनाथ मंदिर में योगी ने कराई पूजा -
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गोरखनाथ मंदिर पहुंचने पर स्वयं योगी आदित्यनाथ ने पूजा-अर्चना कराई। मोदी ने इससे पहले संतों से भेंट की। मंदिर में ही मोदी ने जलपान किया और फिर संतों की सभा को संबोधित करने पहुंचे। उन्होंने महंत अवेद्यनाथ की मूर्ति का अनावरण भी किया।

अखिलेश ने किया स्वागत -
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एयरपोर्ट से सभा स्थल पर हेलीकाप्टर से पहुंचे जहां से वे कार से गोरखनाथ मंदिर पहुंचे। एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री का स्वागत मुख्यमंत्री अखिलेश यादव व राज्यपाल ने किया। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री से कहा कि एम्स के लिए जितनी भी जमीन चाहिए होगी उसे वह उपलब्ध कराएंगे। गोरखपुर में एम्स और खाद कारखाने का शिलान्यास व रैली को संबोधित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गोरखपुर पहुंचे हैं। इधर, बारिश के बाद भी लोग बड़ी संख्या में रैली स्थल पर पहुंचे।

Special News

Health News

Advertisement

Important News


Created By :- KT Vision