Latest News

मंगलवार, 19 जुलाई 2016

बिहार : नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में CRPF के 12 कोबरा कमांडो हुए शहीद

गया / औरंगाबाद 19 जुलाई 2016 (IMNB).  बिहार में गया-औरंगाबाद सीमा के जंगलों में नक्सलियों द्वारा किये गये आईईडी विस्फोट में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की कोबरा बटालियन के करीब 12 कमांडो शहीद हो गए और पांच अन्य घायल हो गए। केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बात कर घटना की जानकारी ली।

अधिकारियों ने बताया कि कोबरा इकाई के जवानों पर घात लगाकर आईईडी विस्फोट किया गया, जिसके बाद कल दोपहर सीआरपीएफ कमांडो और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गयी, जिसमें देर रात तक तीन नक्सली मारे गये। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, आठ जवान मौके पर ही शहीद हो गए, वहीं दो ने उस समय दम तोड़ दिया, जब उन्हें घायल अवस्था में ले जाया जा रहा था। यह घटना गया से सटी सीमा के निकट चकरबंदा डुमरिनाला जंगलों में हुई। घटनास्थल से एक एके-47 राइफल, इंसास राइफल और अंडर बैरेल ग्रेनेड लांचर भी बरामद किये गये। अधिकारियों ने बताया कि आईईडी विस्फोट के बाद शुरू हुई मुठभेड़ में पांच अन्य जवान गंभीर रूप से घायल हो गये।

जवान 205 वीं कोबरा बटालियन से संबद्ध थे और उन्हें बिहार में नक्सल विरोधी अभियान चलाने के लिए तैनात किया गया था। सीआरपीएफ ने जंगलों में विशेष युद्ध अभियान चलाने के लिए कोबरा का गठन किया है और यह हमला उन हमलों में से एक है, जिनमें कोबरा इकाई के सबसे ज्यादा जवान हताहत हुए हैं। राज्य पुलिस और सीआरपीएफ के अतिरिक्त बल मौके पर पहुंच गये हैं और तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है।

Special News

Health News

Advertisement

Important News


Created By :- KT Vision