Latest News

सोमवार, 18 जुलाई 2016

नये एसपी ने कसावट की कवायद शुरू की, जल्‍द लगेंगे विभिन्न चौराहों पर CCTV कैमरे

छत्तीसगढ़ 18 जुलाई 2016 (रवि अग्रवाल). कहावत है लायक पूत का पांव पालने में ही दिखाई देने लगता है। रायगढ़ में तीन दिन पहले ही आए एसपी बीएन मीणा ने सभी बिगड़ी व्यवस्थाओं में कसावट शुरू कर दी है। इसी के चलते चेम्बर ऑफ कॉमर्स एवं अन्य व्यापारी संघ, प्रतिनिधियों की बैठक में विभिन्न व्यापारी संगठनों द्वारा चौराहों पर CCTV कैमरे लगवाने की पहल की गई।

बताते चलें कि बी.एन मीणा तेजतर्रार व बेबाक कार्यशैली, कानून व्यवस्था को पटरी पर लाने और भर्राशाही पर नियंत्रण करने में माहिर माने जाते हैं। संभवतः उन्‍हें रायगढ़ में ढुलमुल पुलिस व्यवस्था को सही करने और बढ़ते अपराधों पर रोकथाम के लिए ही भेजा गया है। बीते एक-डेढ़ वर्षों के दौरान रायगढ़ में कई गंभीर अपराध हुए, गरीब आदिवासियों की भूमि पर भू माफियाओं द्वारा अवैध कब्जे के सैकड़ों मामले सामने आए मगर भू माफियाओं पर रोकथाम व कार्यवाही में प्रशासन पूरी तरह असफल रहा, इससे प्रशासन व सरकार की जमकर किरकिरी हुई। वहीं जिंदल के भूमि कब्जे को लेकर जिस तरह से पुलिस द्वारा गरीब आदिवासियों पर लाठियां भांजी गई उससे भी सरकार व प्रशासन की कार्यप्रणाली पर कई तरह के सवालिया चिन्ह लगे। 

रायगढ़ की ट्रैफिक व्यवस्था पूरी तरह बदहाल रही. रायगढ़ के हृदय स्थल सुभाष चौक पर शापिंग माल के संचालक द्वारा मुख्य सड़क मार्ग पर ही दोपहिया व चारपहिया वाहनों की पार्किंग पर लगाम नहीं लगा पाए। शापिंग माल द्वारा फुटपाथ हिस्से पर बेजा कब्जे पर भी कारवाई नहीं की गई। इस पर भी सलाम छत्तीसगढ़ और खुलासा टीवी पर समाचारों का प्रकाशन किया गया बावजूद इसके व्यवस्था में सुधार नहीं किया जा सका। बताया जाता है उक्त माल का संचालक धनाढ्य व राजनीतिक रसूख रखता है। सरकार व प्रशासन ने अपनी और किरकिरी कराने से बचने के लिए ही यह फेरबदल किया है और तेजतर्रार एसपी को रायगढ़ भेजा गया ताकि इन सभी बिगड़ी व्यवस्थाओं में सुधार किया जा सके। जिसका नमूना दिखाई भी देने लगा है।
 
रायगढ़ पुलिस अधीक्षक श्री बी.एन. मीणा ने पुलिस नियंत्रण कक्ष में चेम्बर ऑफ कामर्स, विभिन्न व्यापारी संघों के साथ बैठक कर एक दूसरे के साथ मिलकर समस्या/सुझाव पर विचार किया। बैठक में यातायात को सुगम बनाने, नो इन्ट्री के समय को लेकर समय परिवर्तन, डेन्जर्स ड्राइविंग को हतोत्साहित करने की चर्चा की गई। इसी प्रकार पार्किंग निषेध तथा पार्किंग स्थल को चिन्हित किए जाने की चर्चा हुई। पुलिस अधीक्षक ने बैठक में उपस्थित व्यापारी संघों, व्यक्तियों से शहर के हित के लिए अलग अलग चौक चौराहों को गोद लेकर CCTV कैमरे लगाने की अपील की, जिस पर व्यापारी संगठनों ने बढ़ चढ़कर सहभागिता का आश्वासन दिया। श्याम मण्डल, चेम्बर ने तो गोद लेने की घोषणा भी कर दी। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व वाली टीम शहर के विभिन्न चौक चौराहों व प्राथमिकता वाले चौक चौराहों की पहचान कर व्यापारी संघ/जनसहयोग से CCTV कैमरे लगवाए जाने की प्रक्रिया जल्द ही प्रारंभ की जाएगी।

Special News

Health News

Advertisement


Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision