Latest News

सोमवार, 25 जुलाई 2016

छत्तीसगढ़ - कोरिया पुलिस ने पकडे नशीली दवाईयों के सौदागर

छत्तीसगढ़ 25 जुलाई 2016 (अरमान हथगेन). छत्तीसगढ़ के जिले कोरिया में सिटी कोतवाली पुलिस को नशे के खिलाफ एक और सफलता हाथ लगी है। इस बार नशे के सौदागरों में राजेंद्र साहू नामक एक आरोपी गिरफ्तार किया गया है जिसके पास से बड़ी मात्रा में नशीली दवा रेक्सोजेसिक 500 नग, एविल 101 नग, सेराजेक 76 नग इंजेक्शन बरामद किया। पुलिस ने बताया की रात गस्ती के दौरान गेज नदी के पास इसे पकड़ा गया है।

नशे के खिलाफ कोरिया जिले में पुलिस की मेहनत अब रंग लाने लगी है। लगातार जिले के कई थानों में नशे के सामान पुलिस द्वारा बरामद किये जा रहे है। नए पुलिस अधीक्षक इसके लिए बधाई के पात्र है क्योंकि एसपी के मार्गदर्शन में थाना बैकुण्ठपुर अंतर्गत सुबह करीब 4.00 बजे एक खबरी की सूचना पर कोतवाली पुलिस एवं औषधि विभाग जिला कोरिया की संयुक्त टीम द्वारा कार्यवाही के तहत आरोपी राजेन्द्र साहू आ. उमाशंकर साहू (28 वर्ष) वार्ड क्रमांक-16, आई.टी.आई कालोनी, विश्रामपुर, जिला सूरजपुर (छ.ग.) का निवासी है।

इसके पास से काफी बड़ी मात्रा में नशीली दवाई/इंजेक्शन जप्त कर आरोपी के विरूद्ध ड्रग्स एवं काॅस्मेटिक्स एक्ट 1940 की धारा 18(सी), 27(बी-2) के तहत कार्यवाही करते हुए आरोपी के कब्जे से कुल 677 नग नशीली दवाईयों के इंजेक्शन (रेक्सोजेसिक 2 एमएल के 500 नग, एविल के 101 नग, सेरेजेक 2 एमएल के 76 नग) एवं नशीली दवाईयों के परिवहन के लिए उसके द्वारा उपयोग में लाई जा रही एक बजाज डिस्कवर मोटर साईकल क्रमांक सी.जी. 15 सीडब्ल्यू-8897 को जप्त किया गया है। आरोपी से पूछताछ के दौरान पता चला कि उसके द्वारा लगातार मध्यप्रदेश के जिला कटनी से नशीली दवाईयां लाकर अंबिकापुर, सूरजपुर, विश्रामपुर के क्षेत्रों में सप्लाई किया जा रहा था।

* नशीली दवाओं के काले कारोबार पर रोकथाम के लिए पुलिस पूरी सक्रियता के साथ प्रयास कर रही है। आशा है जल्द ही इस पर काबू पा लिया जाएगा। यह सफलता उसी प्रयास का परिणाम है। इस सफलता के लिए पुलिस टीम को बधाई। - पुलिस अधीक्षक, कोरिया

Special News

Health News

Advertisement


Created By :- KT Vision