Latest News

शनिवार, 9 जुलाई 2016

कानपुर - पनकी मंदिर में वृक्षारोपण कार्यक्रम का हुआ आयोजन

कानपुर 09 जुलाई 2016 (महेश प्रताप सिंह). पनकी हनुमान मंदिर में हरियाली कृषि विकास संस्थान के तत्‍वाधान में दोनों महंतो ने मिलकर पृथ्वी को बचाने के लिए लोगों से मिलकर अधिक से अधिक वृक्ष लगाकर पर्यावरण को संरक्षित करने का आह्वान किया। इस अवसर पर संस्‍था द्वारा मुख्य अतिथि व विशिष्ट अतिथियों का सम्मान भी किया गया

महंत रमाकान्त मिश्रा ने वृक्ष की उपयोगिता के बारे में बताते हुये कहा कि यदि पेड़ों की कटान को पूर्णतया प्रतिबन्धित नहीं किया जायेगा तो आने वाले समय में लोगों को आग व पानी के लिए मुसीबत झेलनी पड़ेगी। जिससे समाज को बहुत बड़ी क्षति पहुंचेगी। इस अवसर पर मुख्य अतिथि व विशिष्ट अतिथियों का सम्मान भी किया गया। वक्ताओं ने लोगों को संबोधित कर जागरूकता बढ़ाने के लिए कहा, इसके उपरांंत देश के अन्य जिलों से आये लोगों को धन्यवाद देकर उनकी उपस्थिति को सराहा गया। 

पनकी मंदिर महंत रमाकान्त मिश्रा ने मंदिर परिसर में पेड़ों को लगाकर कार्यक्रम की शुरुआत की। इसके बाद परमठ मंदिर के महंत अरुण चेतन्यपुरी, बिठूर महंत विनय स्वरुप, उदित ब्रह्मचारी व पनकी मंदिर महंत के उत्तराधिकारी कृष्णदास आदि महंतो के साथ साथ क्षेत्रीय विधायक सतीश निगम ने भी पर्यावरण संरक्षण को संतुलित बनाए रखने के लिए पांच-पांच पेड़ तथा अपने पूर्वजों को याद रखने के लिए एक-एक पेड़ लगाने को कहा। विधायक सतीश निगम ने इस कार्य में सरकार द्वारा चलायी जा रही ग्रीन योजना द्वारा सहयोग दिलाने का आश्वाशन भी दिया। कार्यक्रम की सफलता के लिए संस्था के अध्यक्ष दिनेश यादव ने सभी को धन्यवाद दिया। इस मौके पर पनकी मंदिर के महंत उत्तराधिकारी कृष्णदास, एस0पी0ओ0 रमाकांत मिश्र, दिनेश यादव, क्राइम रिपोर्टर महेंद्र यादव, पूर्व पार्षद अशोक दुबे, संजय श्रीवास्तव, विनीत सिंह व अन्य लोग मौजूद रहे।

Special News

Health News

Advertisement


Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision