Latest News

बुधवार, 15 जून 2016

पलायन मामले पर मोदी रख रहे नजर, BJP की टीम कैराना पहुंची

नयी दिल्ली/बहराइच, 15 जून 2016 (IMNB). केन्द्रीय मंत्री श्रीपद नायक ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश के बहराइच में कहा कि कैराना में बहुसंख्यक समुदाय के कथित पलायन के मामले पर खुद प्रधानमंत्री नजर रख रहे हैं और केन्द्र की ओर से तीन केन्द्रीय मंत्रियों का दल जल्द ही कैराना का दौरा कर वस्तु स्थिति की जानकारी लेगा।

जानकारी के अनुसार, भाजपा की नौ सदस्यीय एक टीम आज सुबह करैना पहुंची, जो हिन्दुओं के पलायन करने की वास्तविक स्थिति का जायजा लेगी। केन्द्रीय आयुष एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्रीपद नायक मंगलवार को एक दिवसीय दौरे पर बहराइच में थे। लोक निर्माण विभाग के अतिथि भवन में पत्रकारों से बातचीत में केन्द्रीय मंत्री ने कैराना प्रकरण को काफी चिंताजनक बताते हुए कहा कि इस मामले पर खुद प्रधानमंत्री नजर रख रहे हैं और केन्द्र की ओर से तीन केन्द्रीय मंत्रियों का दल जल्द ही कैराना का दौरा कर वस्तुस्थिति की जानकारी लेगा। उन्होंने कहा कि कैराना और मथुरा के जवाहरबाग की घटनाएं इस बात की सूचक है कि यूपी में कानून व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है। उन्होंने मथुरा के जवाहरबाग काण्ड में मारे गये पुलिसकर्मियों के परिजनों को प्रदेश सरकार की ओर से आर्थिक सहायता को उन्होंने दिखावा बताया। उन्होंने कहा कि पैसे देने से किसी की जान की क्षतिपूर्ति नहीं हो सकती है।

केंद्र ने उप्र सरकार से रिपोर्ट मांगी-
केंद्र सरकार ने उत्तर प्रदेश के कैराना से हिंदुओं के कथित पलायन पर राज्य सरकार से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। गृह मंत्रालय ने राज्य सरकार को पत्र लिखकर आरोपों का सत्यापन करने और जल्द से जल्द विस्तत रिपोर्ट भेजने को कहा है। आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि तीन दिन पहले पत्र भेज दिया गया लेकिन कोई जवाब नहीं मिला है। केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरन रिजीजू ने कल कहा था कि अगर लोगों को अपने ही देश में उनके घर छोड़ने के लिए मजबूर किया जा रहा है तो यह दुर्भाग्यपूर्ण है। इस तरह के आरोप हैं कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में शामली जिले के कैराना से हिंदू परिवारों को दूसरे समुदाय के लोगों ने उनके घर छोड़ने को मजबूर किया। हालांकि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इस मामले में भाजपा नेताओं पर बेईमान होने और झूठ बोलने का आरोप लगाया।

Advertisement

Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision