Latest News

सोमवार, 20 जून 2016

शाहजहाँपुर - मुख्यमंत्री ने किया मेडिकल कालेज का शिलान्यास

शाहजहाँपुर 20 जून 2016 (ब्‍यूरो कार्यालय). विकास खण्ड ददरौल अजीजपुर जिग्नेरा में राजकीय एलोपैथिक मेडिकल कालेज का शिलान्यास  मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के द्वारा किया गया। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का उड़न खटोला जैसे ही हैलीपेड पर पहुँचा समाजवादियों ने अखिलेश यादव जिंदाबाद के नारे लगाने शुरू कर दिये।

मुख्यमंत्री के जनपद आगमन पर हैलीपेड पर सपा जिलाध्यक्ष तनवीर खाॅ,राज्यमंत्री राममूर्ती सिंह वर्मा, विधायक राजेश यादव, एम.एल.सी. संजय मिश्रा व अमित यादव और पूर्व सांसद मिथलेश कुमार, जिला महासचिव रणंजय सिंह यादव, विधायक शकुन्तला देवी, पूर्व विधायक शरदवीर सिंह, अनवर अली ने बुके देकर स्वागत किया।  इस मौके पर सपा जिलाध्यक्ष तनवीर खाॅ ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को लिखित में पत्र देकर शाहजहाॅपुर के लिए 22 से 24 घण्टे बिजली की माॅग की व रात्रि बिजली कटौती बन्द करने की बात रखी। उस पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पूर्व रूप से आश्वासन दिया है। रात की बिजली कटौती बन्द की जायेगी तथा अधिक से अधिक शाहजहाॅपुर को बिजली मिलेगी। 

तनवीर खाॅ ने सिटी अस्पताल को जल्द शुरू कराने व जिला अस्पताल में एम.आर.आई. मशीन, सीटी स्कैन मशीन उपलब्ध कराने की माॅग की तथा उस पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पूर्ण रूप से आश्वासन दिया है। कि जल्द ही इन माॅगो को पूरा किया जायेगा। तनवीर खाॅ ने मुख्यमंत्री से एन.एच. 24 जनपद-सीतापुर से जनपद बरेली तक फोरलेन मार्ग को पूर्ण कराने के लिये माॅग की तथा शहर में रिंग रोड की माॅग की। और जनता की तरफ से आये सभी ज्ञापन मुख्यमंत्री को सौंपे। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मंच पर राज्यमंत्री राममूर्ति वर्मा से कुछ मंत्रणा भी की तथा उन्होंने ने सभी समस्याओं पर गम्भीरता से कहा कि इन माॅगों को जल्द ही पूरा किया जायेगा। मुख्यमंत्री ग्राम अजीजपुर जिगनेरा में राजकीय एलोपेैथिक मेडिकल कालेज का शिलान्यास करने के बाद कार द्वारा बन्थरा रूहेलखण्ड मेडिकल कालेज शिलान्यास करने पहुँचे।

प्रदेश की जनता को तोहफा देने में कभी सियासत नहीं दिखाई - अखिलेश

शाहजहांपुर(ब्यूरो). ददरौल विधानसभा के अजीजपुर जिगनेरा गांव में राजकीय एलोपैथिक मेडिकल कालेज का मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने संयुक्त रूप से शिलान्यास किया। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने बताया कि प्रधानमंत्री स्वास्थ्य सुरक्षा योजना के तहत ही शाहजहांपुर में मेडिकल स्वीकृत किया गया है, उत्तर प्रदेश में शाहजहांपुर में बनने वाला 14वां मेडिकल कालेज है। केन्द्रीय मंत्री ने विगत वर्षो में स्वास्थ्य के क्षेत्र में उपलब्ध्यिों को गिनाते हुये कहा कि बगैर प्रदेश सरकारों के सहयोग के यह सम्भव नहीं उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा स्वास्थ्य के क्षेत्र में सकारात्मक सहयोग देने के लिये सराहना की शिलान्यास के मौके पर मुख्यमंत्री ने बड़ा दिल दिखाते हुए कहा कि केन्द्र सरकार का सहयोग मिलता रहेगा तो जनता के लिए बहुत शानदार मेडिकल कालेज बनकर तैयार होगा। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि केंद्र सरकार को यूपी की सेहत की फिक्र रखने की जरूरत है। सीएम ने कहा कि अगर यूपी बीमार हो गया तो समझ लीजिए पूरा देश बीमार हो गया। केंद्र सरकार की सभी योजनाओं को पूरा कराने में प्रदेश सरकार कतई पीछे नहीं रहेगी। रूहेलखण्ड मेडिकल कालेज में मुख्यमंत्री के साथ कैबिनेट मंत्री राजेन्द्र चौधरी, सपा जिलाध्यक्ष तनवीर खाॅ, राज्यमंत्री राममूर्ती सिंह वर्मा, विधायक राजेश यादव, राजपाल कश्यप, एम.एल.सी आर.ए.उस्मानी, आनन्द भदौरिया, एम.एल.सी. और अमित यादव, राज्यमंत्री हेमराज वर्मा आदि मौजूद रहे।

Advertisement

Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision