Latest News

मंगलवार, 14 जून 2016

राष्ट्रपति पद की दौड़ में शामिल हुए मुरली मनोहर जोशी, मोदी और भागवत से भी की मुलाकात

नई दिल्ली, 14 जून 2016 (IMNB)। बीजेपी के दिग्गज नेता मुरली मनोहर जोशी ने राष्ट्रपति भवन के लिए अपना रास्ता बनाना शुरू कर दिया है. बीजेपी के सूत्रों के मुताबिक, पार्टी से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी के लिए जोशी ने आरएसएस और बीजेपी नेतृत्व के बीच लॉबिंग शुरू कर दी है. राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार उतारने के मुद्दे पर संघ की भूमिका अहम मानी जा रही है।

देश में राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव अगले साल होना है, जब मौजूदा राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का कार्यकाल खत्म होगा. पार्टी सूत्रों के मुताबिक, जोशी ने हाल में इस संबंध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के साथ ही दूसरे वरिष्ठ नेताओं से भी मुलाकात की थी.
 
संघ की भूमिका भी होगी अहम-
22 मई को जोशी और पीएम मोदी की 7 आरसीआर में मुलाकात हुई थी, जिसमें उन्होंने अन्य कई मुद्दों के अलावा राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी के मसले पर भी चर्चा की. राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार उतारने के मुद्दे पर संघ की भूमिका अहम होगी. यह काम मुख्य रूप से पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को करना है.
 
भागवत से हुई थी जोशी की लंबी बातचीत-
सूत्रों ने बताया कि जोशी ने जून के पहले सप्ताह में नागपुर में आरएसएस मुख्यालय में मोहन भागवत से लंबी बातचीत की थी. इसके अलावा वह 6-7 जून को मुंबई में आरएसएस के दूसरे नेताओं से भी मिले थे.

Special News

Health News

Advertisement


Created By :- KT Vision