Latest News

शुक्रवार, 27 मई 2016

कानपुर - होटल आदित्‍य पैलेस से फिर गायब हुआ युवक, रहस्‍य गहराया

कानपुर 27 मई 2016 (महेश प्रताप सिंह). शहर के हरबंस मोहाल थाना क्षेत्र के होटल आदित्‍य पैलेस में हुयी एक रहस्‍यमयी वारदात का खुलासा पुलिस कर नहीं पायी थी कि एक नयी घटना घट गयी। इस विवादित होटल में ठहरा एक युवक पिछली घटना के समान ही अचानक लापता हो गया। स्‍थानीय पुलिस भी पिछली बार की तरह ही लापता युवक के परिजनों को जांच का लालीपाप दे रही है।

प्राप्‍त जानकारी के अनुसार शहर के हरबंस मोहाल थाना क्षेत्र में एक होटल है आदित्य पैलेस। इस होटल में बिहार राज्य के पटना जिले के सुल्तान गंज थाना क्षेत्र का रहने वाला नमकीन का व्यापारी चन्दन कुमार पुत्र कृष्णा प्रसाद ठहरा था जो अचानक लापता हो गया। जब परिजनों ने चन्दन के मोबाइल पर सम्पर्क साधा तो मोबाइल बन्द पाया और जब कई दिन तक मोबाइल नहीं खुला तो व्यापारी के परिजनों ने एक सहयोगी (जो पहले चन्दन के साथ शहर आ चुका है और होटल आदित्य में चन्दन के साथ रुक चुका है) को साथ लाकर खोजबीन की तो उसे होटल आदित्य के रिसेप्शन रूम में चन्दन का बैग रखा मिला जिससे स्पष्ट हो गया कि चन्दन होटल आदित्य में ही ठहरा था। वहीं परिजनों ने जब आवागमन पंजीयन रजिस्टर को चेक किया तो दर्ज रिकार्ड में पाया कि चन्दन 16 मई को आया था और 17 को यहां से चला गया। रजिस्टर में छेड़छाड़ दिखने से परिजनों का शक और पुख्ता हो गया कि चन्दन के साथ जरूर कुछ अनहोनी हो गई है। विदित हो कि इससे पहले भी इसी होटल से एक युवक मंगला प्रसाद सिंह भी गायब हो गया था। वो भी व्‍यापारी था और इसी होटल आदित्य पैलेस में ठहरा था और अचानक यहां से गायब हो गया था। तब भी होटल संचालक पर शक की सुई घूमी थी पर थाना पुलिस ने उसे क्‍लीन चिट दे दी थी। उक्‍त मंगला प्रसाद के परिजन आज भी न्‍याय की आस में थाने के चक्‍कर काटते देखे जा सकते हैं।

गायब युवक चन्दन के चाचा किशोर कुमार व बहनोई संजय कुमार ने बताया कि होटल के रजिस्टर में दर्ज रिकार्ड में छेड़छाड़ करने से ऐसा लगता है कि चन्दन के साथ कोई अनहोनी हो गई है। उन्होंने यह भी बताया पास ही स्थित एक एटीएम से चन्दन ने एक दिन 40 हजार व दूसरे दिन 32 हजार रूपये निकाले हैं। इसके बाद से ही वह लापता हो गया। इस सम्बन्ध में 23 मई को चन्दन के बहनोई संजय कुमार ने थाना हरबंश मोहाल में तहरीर दी है। संजय कुमार व किशोर कुमार ने बताया कि चन्दन ही घर का खर्चा चलाने वाला जिम्मेदार सदस्य है और उसके साथ अगर कुछ हो गया है तो परिजनों का क्या होगा कुछ कहा नहीं जा सकता। उन्‍होंने यह भी आरोप लगाया कि पुलिस उनका ठीक से सहयोग नहीं कर रही है।

होटल के रिकार्ड में छेड़छाड़ करना कोई अपराध नहीं - 
पुलिस उपाधीक्षक चन्दन कुमार के अचानक लापता हो जाने के बारे में जब कलक्टर गंज पुलिस उपाधीक्षक राजेन्द्रधर द्विवेदी से बात की तो उन्होंने बताया कि मामला संज्ञान में है। चन्दन के बारे में पता लगवा रहे हैं। लेकिन जब उनसे यह पूछा गया कि जिस होटल में चन्दन कुमार ठहरा था तो उसके रिकार्ड में चन्दन के आवा-गमन रिकार्ड के साथ छेडछाड की गई है तो क्या इस पर कोई अपराध नहीं बनता तो उन्होंने जवाब दिया कि यह कोई बड़ा अपराध नहीं है। रिसेप्सनिस्ट ने एक दिन के किराये को बचाने के लालच में रिकार्ड से छेड़छाड़ कर दी है। अब ऐसे में सवाल यह उठता है कि अगर किसी भी होटल के आवा-गमन रिकार्ड को लालच या बचत के चक्कर में छेड़ा या मिटाया जायेगा तो तमाम शातिर अपराधी भी इसका फायदा उठायेंगे और कई दिनों तक ठहर कर अपराध को अन्जाम देंगे और सकुशल निकल जायेंगे। उनकी मौजूदगी का सुबूत भी ‘कुछ फायदे’ के चक्कर में मिट जायेगा या किसी अन्य सूबे या जिले में अपराध करने के बाद यहां के होटलों में अपनी मौजूदगी आसानी से दर्ज करवा लेगा और होटल वाला रिकार्ड अपराधियों को बचाने का हथियार भी साबित हो सकता है। 

क्षेत्र में दूसरी रहस्‍यमयी गुमशुदगी की वारदात होने से चर्चाओं का बाजार गर्म है। कोई मामले में ऊपरी चक्‍कर बता रहा है तो कोई ड्रग्‍स माफिया का हाथ होने की बात कह रहा है। पर समस्‍त चर्चाओं पर विराम लगाते हुये कानपुर के एसएसपी शलभ माथुर ने लापता युवक चंदन के परिजनों को आश्वासन दिया है कि पुलिस अपना काम कर रही है और लापता युवक जल्द मिल जायेगा तथा मामले में जो भी दोषी हैं वो किसी कीमत पर बख्‍शे नहीं जायेंगे।






(Tag :- Hotel, Kanpur, Aditya Palace, Crime, Harbansh mohal, Police )

Advertisement

Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision