Latest News

मंगलवार, 10 मई 2016

शाहजहाँपुर - अजीजगंज पुलिस हुयी बेलगाम, खुलेआम जारी है वसूली

शाहजहाँपुर 8 मई 2016 (ब्यूरो कार्यालय). शहर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली अजीजगंज चौकी क्षेत्र में स्थित हरदोई मार्ग पर स्थित रिलाइंस पावर प्लांट के दो कर्मचारी देर शाम स्‍थानीय बियर शॉप पर बियर पी रहे थे। इतने में कुछ युवकों से इनका विवाद हो गया, युवकों ने आरोप लगाया कि इस घटना में पूरा हाथ पुलिस का है और सादी वर्दी पहने पुलिस वालों ने उनकी गाड़ी में एक महिला को बैठा दिया और छेड़छाड़ का आरोप लगाने लगे।

सूचना के अनुसार इसकी वजह से एक युवक भड़क गया और पुलिस की जीप के आगे लेट गया। तथा उन्होंने पुलिस पर 6 हजार रूपये व एक मोबाइल लूटने का आरोप भी लगाया है। लेकिन सवाल यह है कि आखिर वो महिला कौन थी। और इतनी रात में वो गाड़ी में कैसे आई थी। अगर छेड़छाड़ हुई तो महिला की तरफ से मुकदमा क्यों नही लिखा गया। और वो सादी वर्दी वाले कौन सिपाही थे। मौके से सादी वर्दी वाले क्यों खिसक गए। पुलिस ने युवकों का सिर्फ दफा 34 में क्यों चालान किया गया। पीड़ित महिला की तरफ से मुकदमा क्यों नही लिखा गया। यह सब सवाल पुलिस पर लागू होते है। सूत्रों की माने तो अजीजगंज पुलिस चौकी क्षेत्र चौराहे पर शाम ढलते ही कुछ महिलाएं सक्रिय हो जाती है और लोगों से लिफ्ट मांगकर उनको झांसे में लेकर ब्लैक मेल करती है। और इस खेल में इनको चौकी के कुछ सिपाहियों का संरक्षण प्राप्त है। साथ ही इस चौकी के अन्तर्गत कुछ मोहल्लों में सेक्स रैकट भी सिपाहियों के संरक्षण में चल रहा है। जो पुलिस चौकी से कुछ कदम की दूरी पर ही स्थित है।

थाने से ज्यादा सिपाही अजीजगंज चौकी पर क्यों ?
सूत्रों की माने तो यह चौकी सिपाहियों को खूब भाती है। और इस चौकी पर 13 सिपाही व एक दारोगा एक एचसीपी तैनात है। और सेहरामऊ दक्षिणी में मात्र 9 सिपाही और रामचंद्र मिशन में लगभग 15 सिपाहियों के भरोसे थाने चल रहे है। और इन थानों के दर्जनों गाँवों व मोहल्लों की सुरक्षा की जिम्मेदारी है। और अजीजगंज चौकी क्षेत्र में मात्र 3 ग्राम पंचायते व कुछ कालोनियों की ही जिम्मेदारी है। इस चौकी के बरेली मोड़ पर रात में ट्रकों व बसों से खुले आम वसूली होती है। और इस वसूली के लिए पुलिस ने दो प्राइवेट आदमी लगा रखे है। जो टोल टैक्स के आगे नहर वाली रोड़ के किनारे छप्पर डालकर बैठते हैं। इससे पहले इस वसूली को पुलिस अधीक्षक रहे सय्यद वसीम अहमद ने बंद कर दिया था। उनके जाने के बाद यह वसूली निरंतर जारी है। साथ ही सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार इस चौकी पर कई सिपाही री-पोस्टिंग कराकर आये है। और कुछ सिपाहियों के स्थांतरण होने के बाद रिलीव नहीं किया जा रहा है।

Special News

Health News

Advertisement


Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision