Latest News

गुरुवार, 5 मई 2016

पानी पर सियासत - उत्तर प्रदेश ने लौटाई केंद्र की 'वॉटर एक्सप्रेस'

महोबा  05 मई 2016 (IMNB). हमीरपुर से भाजपा सांसद पुष्पेंद्र सिंह चंदेल की पहल पर महोबा आ रही पानी की ट्रेन पर यूपी सरकार ने अड़ंगा लगा दिया है । प्रदेश सरकार ने कहा कि बुंदेलखण्ड के सूखा पीडि़तों को वह अपने बूते पानी पिलाएगी। उधर ट्रेन पानी लेने के लिए रतलाम से चल चुकी है।

बाणसागर से लाना था पानी - बुन्देलखण्ड में पानी की समस्या को देखते हुए सांसद पुष्पेन्द्र सिंह चन्देल ने रेल मंत्रालय से पानी की ट्रेन भेजने पर चर्चा की थी। इसके बाद मंत्रालय ने रेलवे बोर्ड को ट्रेन से पानी पहुंचाने का निर्देश दिया था। मंगलवार को रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने बताया था कि पांच मई को कोटा स्थित बाणसागर से पानी भरकर छह मई को ट्रेन महोबा पहुंचेगी।
 
पानी की जरूरत नहीं - पानी की ट्रेन के बुंदेलखण्ड आने की खबर पर राज्य सरकार ने कहा कि इसकी जरूरत नहीं है। आला अधिकारियों ने महोबा के डीएम से ट्रेन न लेने की बात कहते हुए रेलवे के अफसरों को इनकार करने को कहा है। प्रदेश सरकार का मानना है कि वह बुंदेलखंड में बड़े पैमाने पर राहत कार्य व पानी का भी इंतजाम कर रही है। यह पानी के मुद्दे पर राज्य और केन्द्र सरकार के बीच बुंदेलखण्ड में राहत का श्रेय लेने की होड़ का नतीजा है।
 
डीएम ने लिखी चिट्ठी - महोबा के डीएम ने रेलवे को चिट्ठी लिखी है कि महोबा में पानी की कोई किल्लत नहीं है।  टैंकरों से पानी व्यवस्था की जा रही है, इसके अलावा हैंडपम्प भी काम कर रहे हैं।
गुमराह किया - भाजपा सांसद पुष्पेन्द्र सिंह चन्देल ने कहा कि महोबा में पानी की समस्या के बाद भी जिला प्रशासन ने रेलवे बोर्ड को गुमराह किया है। जिला प्रशासन के पास ट्रेन से पानी खाली कराने के लिए टैंकर ही नहीं हैं।
 
कानपुर  में बोले शिवपाल - बुंदेलखंड में पानी की कमी नहीं, केंद्र ने पानी की ट्रेन जरूर भेजी लेकिन पानी स्टोर करने की व्यवस्था नहीं होने पर पानी नहीं लिया गया। बुंदेलखंड में 2 माह तक निशुल्क राशन पानी की व्यवस्था की गई है,  यूपी में पानी की योजनाओं के लिए 2200 करोड़ के मद पर काम चल रहा है।

Advertisement

Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision